लाइव टीवी

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, लेकिन घट रहे कंटेनमेंट जोन, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

Updated May 05, 2020 | 08:00 IST

Delhi Containment Zone: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर अब 90 रह गई है। वहीं दूसरी तरफ मामले बढ़कर 5000 के करीब पहुंच गए हैं।

Loading ...
दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जहां एक तरफ कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी कमी आ रही है। अब 3 और इलाके कंटेनमेंट जोन से हट गए हैं। इसके बाद दिल्ली में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 90 है। दिल्ली में कोरोना के कुल केस 5000 के करीब पहुंच गए हैं। 

यहां सोमवार को 349 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,898 हो गई। दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के कारण एक भी मौत नहीं हुई। यहां अब तक 64 लोग इस संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।रविवार को कोविड-19 के 427 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4,549 पहुंच गई। यह एक दिन में पुष्ट मामलों की सबसे अधिक संख्या थी। 

नहीं हुआ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
4 मई से लॉकडाउन 3 की शुरुआत के साथ दिल्ली में कई प्रकार की रियायतें दी गई, जिसमें शराब की दुकानें खुलना भी शामिल था। लेकिन शराब की दुकान खुलने से पहले ही लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। दोपहर होते-होत कई जगह स्थिति खराब हो गई, जिसके बाद कई दुकानों को बंद कराना पड़ा और कई जगह पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। 

इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन इलाकों से लॉकडाउन रियायतें वापस ले ली जाएगीं, जहां के लोग सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि यह दुखद है कि लोग कुछ दुकानों पर छह फुट या दो मीटर की अनिवार्य दूरी नहीं रख रहे थे। दुकानें बंद नहीं हो रही हैं। हमें सख्त कदम उठाने होंगे। हम सभी को जिम्मेदार नागरिकों की तरह आचरण करना होगा।

शराब हुई महंगी
इसके अलावा दिल्ली सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए शराब बिक्री पर 70 प्रतिशत 'विशेष कोरोना शुल्क' लगा दिया है, इससे शराब महंगी हो जाएगी। शराब की बोतलों के एमआरपी पर 70 प्रतिशत विशेष कोरोना शुल्क लगा दिया गया है। नए मूल्य मंगलवार से प्रभावी होंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।