लाइव टीवी

दिल्‍ली में अजान से रोक रही है पुलिस? उपराज्‍यपाल ने बताई सच्‍चाई, कहा- एक्‍शन लेंगे

Updated Apr 24, 2020 | 22:18 IST

Delhi LG over Azaan reciting cotroversy: सोशल मीडिया पर एक वीडियो सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें दिल्‍ली पुलिस द्वारा अजान को लेकर मनाही के निर्देश दिए जा रहे हैं। इस पर दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल ने अपनी बात रखी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दिल्‍ली में अजान से रोक रही है पुलिस? उपराज्‍यपाल ने बताई सच्‍चाई, कहा- एक्‍शन लेंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में रमजान का पवित्र महीना शनिवार से शुरू हो रहा है, जिसे देखते हुए सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया पर इस संबंध में एक वीडियो भी सर्कुलेट हुआ है, जिसमें कहा जा रहा है रजमान के दौरान अजान न हो। दिल्‍ली पुलिस इस संबंध में जहां पहले ही सफाई दे चुकी है, वहीं अब उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने भी कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

'दोषियों पर होगी कार्रवाई'
उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने कहा, 'यह नोटिस में आया है कि सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें पुलिस द्वारा निर्देश दिए जा रहे हैं कि अजान न हो। दिल्‍ली पुलिस इस संबंध में पहले ही साफ कर चुकी है कि इस तरह का कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है।' उन्‍होंने यह भी कहा कि दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की जा रही है। उन्‍होंने लोगों से यह अपील भी की कि वे इस संबंध में जारी एडवाइजरी का पालन करें और सुरक्ष‍ित रहते हुए रमजान मनाएं। यह सभी के हित में है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें दो पुलिसकर्मी लोगों से कथित तौर पर कह रहे हैं कि उपराज्यपाल के आदेश के अनुसार लॉकडाउन के दौरान अजान की अनुमति नहीं है। उपराज्‍यपाल की सफाई इसी वीडियो को लेकर आई है। हालांकि इससे पहले ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ कर दिया कि अजान पर कोई प्रतिबंध नहीं है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों में या किसी अन्य धार्मिक स्थान पर लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध है।

दिल्‍ली पुलिस की अपील
दिल्‍ली पुलिस ने साफ कहा है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के दिशानिर्देशों के अनुसार अजान हो सकता है। पुलिस ने लोगों से यह भी अनुरोध किया कि वे रमजान के दौरान भी लॉकडाउन पालन करें और अपने घरों में ही नमाज पढ़ें। सहरी के दौरान भी लोगों को घरों में ही होना चाहिए। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्विटर पर दिल्ली पुलिस की पोस्ट को साझा करते हुए लिखा कि लॉकडाउन दिशानिर्देशों का पालन करते हुए रमजान मनाएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।