लाइव टीवी

दिल्ली में आईटीसी मौर्या के इस सुइट में रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, एक रात की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान  

Updated Feb 24, 2020 | 11:36 IST

Donald Trump in India: ट्रंप की यात्रा को देखते हुए होटल चाणक्य के इस सूइट को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। यह सुइट होटल के 14वें तल पर स्थित है। ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ सोमवार शाम यहां पहुंचेंगे।

Loading ...
आईटीसी मौर्या होटल में अपनी पत्नी सहित ठहरेंगे डोनाल्ड ट्रंप।
मुख्य बातें
  • अपनी दो दिनों की यात्रा पर हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी हैं साथ
  • अहमदाबाद की यात्रा पूरी कर आगरा जाएंगे ट्रंप, पत्नी मेलानिया संग करेंगे ताज महल का दीदार
  • मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में ट्रंप को दिया जाएगा राजकीय सम्मान, राजघाट भी जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार से अपनी दो दिनों की भारत यात्रा पर हैं। राष्ट्रपति ट्रंप को इस दौरे को यादगार बनाने के लिए भारत में ढेर सारी तैयारियां की गई हैं। ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद पहुंचने के बाद आगरा की यात्रा करेंगे और इसके बाद वह शाम को दिल्ली लौट आएंगे। दिल्ली में ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ सरदार पटेल मार्ग स्थित आईटीसी मौर्या के चाणक्य सुइट में ठहरेंगे। यह सुइट सामान्य नहीं है और इसमें ठहरने की एक रात की कीमत आठ लाख रुपए है।  

ट्रंप की यात्रा को देखते हुए होटल चाणक्य के इस सूइट को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। यह सुइट होटल के 14वें तल पर स्थित है। राष्ट्रपति ट्रंप की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस सुइट को अलग से डिजाइन किया गया है। यह सुइट दुनिया में भारत की उभरती ताकत एवं अपनी भव्यता को दर्शाने वाला है।

होटल पहुंचने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के खाने-पीने का शानदार बंदोबस्त किया गया है। बताया जा रहा है कि इस सुइट में ट्रंप की पसंदीदा सामग्रियों-डाइट कोक, चेरी वनीला आइस क्रीम सहित अन्य चीजें रखी गई हैं। यही नहीं, ट्रंप एवं मेलानिया के लिए एक निजी शेफ भी रखा गया है। जरूरत पड़ने पर यह शेफ उनकी इच्छा के अनुरूप खाना तैयार करेगा। 

बता दें कि आईटीसी मौर्या के ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरने वाले ट्रंप चौथे अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। इससे पहले यहां बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा ठहर चुके हैं। ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका एवं दामाद जेयर्ड कुश्नर के साथ होंगे। इवांका एवं कुश्नर भी आईटीसी मौर्या में ठहरेंगे।

ट्रंप-मेलानिया के दिल्ली में हैं कई कार्यक्रम
ट्रंप और मेलानिया के मंगलवार को दिल्ली में कई कार्यक्रम हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आधिकारिक एवं शिष्टमंडल स्तर की वार्ता मंगलवार को हैदराबाद हाउस में होगी। मेलानिया मंगलवार को दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा कर हैप्पीनेस क्लास का जायजा लेंगी।

अहमदाबाद में होगा 'नमस्ते ट्रंप'
अहमदाबाद में ट्रंप का भव्य स्वागत किया जाने वाला है। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम जाएंगे और इसके बाद वह मोटेरा स्ट्रेडियम पहुंचेंगे। यहां ट्रंप का स्वागत 'नमस्ते ट्रंप' से किया जाएगा। इस दौरान ट्रंप के स्वागत में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। ट्रंप का स्वागत करने के लिए पीएम मोदी पहले ही अहमदाबाद पहुंच गए हैं।

आगरा में यूपी के सीएम करेंगे अगवानी
अहमदाबाद की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद ट्रंप आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे। आगरा में वह अपनी पत्नी के साथ ताज महल का दीदार करेंगे। यहां ट्रंप की अगवानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। आगरा से ट्रंप दिल्ली के लिए रवाना होंगे। दिल्ली में पीएम मोदी ट्रंप के लिए रात्रिभोज का आयोजन करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।