लाइव टीवी

Ajab Gajab: ढ़ाई घंटे तक इंतजार करते रह गए यात्री, स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर सोने चला गया ड्राइवर

Updated Jan 26, 2022 | 11:36 IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक अजब औऱ हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ट्रेन ड्र्राइवर ने अपनी नींद को पूरी करने के लिए ट्रेन चलाने से ही इंकार कर दिया।

Loading ...
ट्रेन खड़ी कर सोने चला गया ड्राइवर, यात्री करते रहे इंतजार
मुख्य बातें
  • स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर सोने चला गया ड्राइवर
  • उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का है मामला
  • बालामऊ पैसेंजर ट्रेन को सुबह 7 बजे छूटना था, लेकिन साढ़े नौ बजे छूट पाई

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को बालामऊ पैसेंजर ट्रेन करीब ढ़ाई घंटे रही जिस वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान यात्रियों ने काफी हंगामा भी किया और मामला तूल पकड़ने के बाद विभाग भी हरकत में आया है। दरअसल ट्रेन के ड्राइवर ने नींद पूरी ना होने के कारण उसने ट्रेन चलाने से इनकार कर दिया यही वजह रही की ट्रेन ढ़ाई घंटे यहां खड़ी रही। नींद पूरी होने के बाद ही ड्राइवर ट्रेन लेकर आगे बढ़ा।

ढ़ाई घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

खबर के मुताबिक, बालामऊ पैसेंजर ट्रेन गुरुवार को साढ़े तीन घंटे देरी से रात करीब एक बजे शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन को 21 जनवरी को सुबह 7 बजे छूटना था, लेकिन ड्राइवर की नींद पूरी न होने की वजह से ट्रेन 9:30 बजे तक स्टेशन पर ही खड़ी रही। स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि बालामऊ से लोको पायलट यह ट्रेन लेकर रोजा तक आते हैं। रोजा में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह यही लोको पायलट ट्रेन को वापस लेकर जाता है। रात्रि विश्राम पूरा न होने के कारण लोको पायलट ने सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया और जब उसकी नींद पूरी हुई तब वह ट्रेन लेकर आगे बढ़ा। 

ट्रेन सेवाएं हो रही हैं बाधित

आपको बता दें कि इन दिनों बिहार के पटना शहर में हजारों लोगों के ट्रेन की पटरियों पर खड़े होकर विरोध-प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है या उनके मार्ग बदलने पड़े है। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को कई स्थानों पर रेल पटरियों पर धरना दिया जिससे राज्य में ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई। विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार को कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया या वैकल्पिक मार्गों पर चलाया गया। छात्रों के विरोध-प्रदर्शन के कारण पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) क्षेत्र से गुजरने वाली 25 से अधिक ट्रेनों के संचालन में बाधा उत्पन्न हुई जिससे यात्रियों को असुविधा हुई।

ये भी पढे़ें: Video: अचानक ट्रेन के सामने शख्स ने महिला को दिया धक्का, 'चमत्कार' देख रह जाएंगे दंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।