लाइव टीवी

ED raids on PFI: देशभर में PFI के 26 ठिकानों पर ED की छापेमारी

Updated Dec 03, 2020 | 12:52 IST

प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया या पीएफआई के देशभर में स्थित करीब 26 ठिकानों पर छापेमारी की है।

Loading ...
देशभर में PFI के 26 ठिकानों पर ED की छापेमारी
मुख्य बातें
  • देश के विभिन्न जगहों पर पीएफआई के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
  • छापेमारी को लेकर पीएफआई ने की केंद्र सरकार की आलोचना
  • बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है केंद्र सरकार - पीएफआई

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को धन शोधन के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दिल्ली और केरल सहित 8 राज्यों में स्थित 26 ठिकानों पर छापेमारी की है। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि इस छापेमारी में किस तरह की बरामदगी हुई है। ईडी ने केरल में पीएफआई के अध्यक्ष ओ. एम. अब्दुल सलाम और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की है। 

तमिलनाडु में भी छापेमारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी ने पीएफआई के तमिलनाडु स्थित जिन ठिकानों पर छापेमारी की है उनमें चेन्नई में 3 जगह, मदुरै में एक जगह और तेनकासी में भी एक जगह छापेमारी की है। इसके अलावा दिल्ली और केरल में भी पीएफआई के अधिकारियों के आवासों पर छापेमारी की जा रही है। पीएफआई ने इस छापेमारी की निंदा की है और इसे केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पीएफआई द्वारा की जा रही आलोचना के तहत की गई बदले की कार्रवाई बताया है।

पीएफआई के चेयरमैन ने की आलोचना

पीएफआई के चेयरमैन ओ. ए ए. सलाम ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ईडी ने पीएफआई नेताओं के घरों पर छापेमारी की है। यह किसानों के मुद्दे से ध्यान हटाने और बीजेपी सरकार की विफलता को छिपाने का जघन्य प्रयास है। यह संस्थाओं का राजनीतिक फायदे के लिए उपयोग करना का एक और उदाहरण है। इस तरह की कार्रवाइयां हमें न्याय के लिए बढ़ती आवाज से नहीं रोक सकती हैं और ना ही अधिकारों के लिए लोकतांत्रिक लड़ाई को कमजोर कर सकती हैं।'

केरल में भी छापा

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को केरल में पीएफआई के अध्यक्ष ओ एम अब्दुल सलाम और उसके राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलाराम के परिसरों पर धन शोधन मामले की जांच के तहत छापा मारा। उन्होंने कहा कि राज्य के मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम जिलों में तलाशी ली जा रही है। धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई की जा रही है।

केरल स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े कुछ और परिसरों की खोज की जा रही है, लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। PFI का गठन 2006 में केरल में नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट (NDF) के उत्तराधिकारी के रूप में हुआ था।पीएफआई और सलाम ने अतीत में किसी भी तरह के गलत काम करने से इनकार किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।