लाइव टीवी

एक मई से अब तक जम्मू कश्मीर में आठ टारगेट किलिंग, एक नजर

Updated Jun 02, 2022 | 16:22 IST

जम्मू कश्मीर में पिछले एक मई से अब तक यह आठवीं वारदात है जिसमें टारगेट किलिंग के जरिए हिंदुओं को निशाना बनाया गया है।

Loading ...
एक मई से लेकर अब तक 8 टारगेट किलिंग

दक्षिण कश्मीर जिले में अरेह मोहनपोरा शाखा में एलाकी देहाती बैंक के एक प्रबंधक विजय कुमार को गंभीर रूप से गोलियां लगीं और अस्पताल ले जाते समय उनकी मृत्यु हो गई।एक और लक्षित हत्या में, आतंकवादियों ने गुरुवार को कश्मीर के कुलगाम जिले में बैंक परिसर के अंदर राजस्थान के एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। यह एक मई के बाद से घाटी में आठवीं लक्षित हत्या थी और एक गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की यह तीसरी हत्या थी

अब तक आठ टारगेट किलिंग
7 मई: श्रीनगर के ज़ोनिमार इलाके में एक संदिग्ध आतंकी हमले में गोली लगने के कुछ घंटे बाद निहत्थे पुलिस कांस्टेबल गुलाम हसन डार की मौत हो गई।

12 मई: बडगाम जिले के चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर एक क्लर्क राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

13 मई: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में विशेष पुलिस अधिकारी रियाज अहमद थोकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

24 मई: आतंकवादियों ने श्रीनगर के अंचार सौरा इलाके में पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी की हत्या कर दी और उनकी नौ साल की बेटी को घायल कर दिया।

25 मई: मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके में टीवी कलाकार अमरीन भट को उनके घर के बाहर गोली मार दी गई और उनका 10 वर्षीय भतीजा घायल हो गया।

17 मई: उत्तरी कश्मीर के बारामूला में एक नई खुली शराब की दुकान के अंदर आतंकवादियों द्वारा हथगोला फेंके जाने के बाद राजौरी के 52 वर्षीय रंजीत सिंह की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

31 मई: जम्मू के सांबा जिले की एक हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए आतंकवादियों की भर्ती करने के आरोपी जुनैद मोहम्मद के साथ कथित संपर्क के मामले में बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।अधिकारी ने बताया, ‘‘महाराष्ट्र एटीएस की टीम जुनैद के संपर्कों की जांच करने के लिए जम्मू-कश्मीर में मौजूद है। जुनैद को देश के विभिन्न हिस्सों में प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए आतंकवादियों की भर्ती करने की जिम्मेदारी दी गई थी। अधिकारियों ने बताया था कि एटीएस ने 28 वर्षीय जुनैद मोहम्मद अता मोहम्मद को 24 मई को पुणे के दापोडी इलाके से गिरफ्तार किया गया था। उसे तीन जून तक के लिए एटीएस की हिरासत में भेजा गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।