लाइव टीवी

Farmer Protest: दिल्ली- यूपी बॉर्डर पर ये चार छोटे दोस्त जीत रहे हैं लोगों का दिल

Updated Dec 08, 2020 | 13:50 IST

देश के कई हिस्सों में नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच दिल्ली से सटे गाजीपुर सीमा पर चार बच्चे अपने कार्यों से लोगों का दिल जीत रहे हैं।

Loading ...
दिल्ली- UP बॉर्डर पर चार छोटे दोस्त जीत रहे हैं लोगों का दिल
मुख्य बातें
  • गाजीपुर बॉर्डर पर 4 छोटे दोस्तों ने संभाली कमान, लोगों की सेवा में उतरे
  • चारों अपने परिवार और झिलमिल कॉलोनी गुरुद्वारा कमेटी के साथ बॉर्डर पर हैं पहुंचे
  • देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठन आज सड़कों पर उतरे हैं

गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली/उप्र): कृषि कानून के खिलाफ किसानों के भारत बंद के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ऐसे में 4 दोस्त बॉर्डर पर मौजूद प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मियों की सेवा में उतर आए हैं। प्रबजोत सिंह, जयदीप सिंह, हरजिंदर सिंह और नवनीत सिंह दोस्त हैं और दिल्ली की झिलमिल कॉलोनी के निवासी हैं। ये चारों फिलहाल चौथी, छठी और आठवीं क्लास के छात्र हैं। मंगलवार सुबह ये चारों अपने परिवार और झिलमिल कॉलोनी गुरुद्वारा कमेटी के साथ बॉर्डर पर पहुंचे हुए हैं।

कर रहे हैं लोगों की सेवा

सुबह से ही चारो दोस्त लोगों से पानी और खाने के लिए पूछ रहे हैं। चारों दोस्तों ने कहा हम आज ही सुबह यहां आए हुए हैं और थोड़ी देर बाद यहां से चले जाएंगे। हम यहां सेवा करने आये हुए थे। हम अपने गुरुद्वारे में भी सेवा करते हैं। दरअसल, मंगलवार सुबह से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठन सड़कों पर उतरे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, किसान संगठनों ने सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम की बात कही है।

बम निरोधक दस्ता भी मौजूद

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं। वहीं, किसानों ने आज 'भारत बंद' बुलाया है। भारत बंद पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। जिसको लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा-व्यवस्था बनी रहे इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है। गाजीपुर बॉर्डर पर फिलहाल बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है, वहीं बॉर्डर पर लगी गाड़ियों को चेक किया जा रहा है और संदिग्धों से पूछताछ हो रही है। साथ ही बॉर्डर पर करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि हर स्थिति से निपटा जा सके।

3 बजे तक चक्का जाम

किसान नेताओ ने साफ कर दिया है कि भारत बंद शांतिपूर्ण होगा और पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं की अनुमति होगी।इस भारत बंद में शामिल होने के लिए किसी के साथ जोर-जबरदस्ती नहीं की जाएगी। साथ ही राजनीतिक दलों के समर्थन का किसानों ने स्वागत किया है। लेकिन ये भी साफ कर दिया है कि अपनी पार्टी के झंडों को घर छोड़ कर आए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।