लाइव टीवी

कोरोना कहर के बीच नोएडा के लिए अच्छी खबर, जिले में अब 50 एक्टिव केस, 88 लोग हुए स्वस्थ

Updated May 01, 2020 | 01:29 IST

Corona news from GautamBudh Nagar: नोएडा में पिछले 24 घंटे में अच्छी खबर आई है। कुल 112 लोगों की रिपोर्ट 111 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कोरोना
मुख्य बातें
  • गौतमबुद्ध नगर में इस समय कोरोना के कुल 50 एक्टिव केस, 88 लोग हुए स्वस्थ
  • 112 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट में एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव
  • कोरोना के खिलाफ जंग में जिला प्रशासन की मुहिम और हुई तेज

नई दिल्ली। यूपी में अब तक कोरोना के कुल मामले 2100 के पार है। सूबे में लखनऊ, आगरा में कोरोना संक्रमितों की तादाद ज्यादा है। लेकिन गौतमबुद्ध नगर जिले को खुश करने वाली खबर है। गुरुवार को कुल 112 टेस्ट के नतीजे सामने आए जिसमें सिर्फ एक केस सेक्टर 121 नोएडा का है, इसके अतिरिक्त सभी 111 रिपोर्ट नेगेटिव हैं। 

गौतमबुद्ध नगर के लिए अच्छी खबर
जिलाधिकारी सुहाष एलवाई ने बताया कि गुरुवार को सात और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक 88 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं और 50 लोगों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों के साथ साथ दूसके इलाकों में भी लगातार निगरानी की जा रही है। लोगों से लगातार कहा जा रहा है कि कोरोना का लक्षण दिखते ही उसे नहीं छिपाए बल्कि प्रशासन को जानकारी दें। 

रेड, आरेंज और ग्रीन जोन में है पूरा जिला
इसके साथ ही जिलाधिकारी ने रेड जोन, आरेंज जोन और ग्रीन जोन के बारे में भी बताया। रेड जोन में संक्रमण के फैलने की आशंका ज्यादा है, आरेंज जोन में उससे कम है लिहाज इन जोन में ऐहतियात के तौर पर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं जहां तक ग्रीन जोन का सवाल है तो इनमें आने वाले इलाके हॉटस्पॉट नहीं हैं और यहां पर लॉकडाउन के सामान्य तौरतरीकों को ही अमल में लाया जा रहा है। 

फंसे हुए छात्रों के लिए खास पहल
नोएडा में फंसे छात्रों के लिए डीएम ने ट्वीट के जरिए लिंक शेयर किया जिसमें छात्रों से अपने बारे में जानकारी देने को कहा गया है। गुरुवार को शासन की तरफ से कहा गया कि जो छात्र नोएडा , अलीगढ़ और दिल्ली में फंसे है उन्हें उनके घर तक भेजने के लिए इंतजाम किया जा रहा है, किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।