लाइव टीवी

केंद्र सरकार ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी, इन देशों में यात्रा नहीं करने की दी सलाह

Updated Feb 26, 2020 | 16:44 IST

Government of India issued new travel advisory,: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को भारतीयों को दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह देते हुए एक नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केंद्र सरकार ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी, इन देशों में यात्रा नहीं करने की दी सलाह

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को भारतीयों को दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह देते हुए एक नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की। इन देशों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने और मौतें होने के मद्देनजर यह एडवाइजरी जारी की गई है।इसमें यह भी कहा गया है कि इन तीन देशों से आने वाले या 10 फरवरी से ऐसी यात्रा इतिहास रखने वाले लोगों को भारत आने पर 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा। कोरोनवायरस का प्रकोप अब कई देशों में फैल चुका है। चीन का वुहान इसका केंद्र हैं। चीन में 2,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

ईरान में अबतक 19 लोगों की मौत

 ईरान में कोरोना वायरस के 44 नये मामलों में से बुधवार को पिछले 24 घंटे में चार और लोगों की मौत हो गयी जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ कर 19 हो चुकी है । स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी।स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 139 तक पहुंच चुकी है ।विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार ईरान के कोम में कोरोना वायरस के 15, जीलान में नौ, तेहरान में चार, खुजिस्तान में तीन, सिस्तान, कोहगिलुए, फार्स, बोयराहमद एवं बलुचिस्तान में दो दो नये मामले सामने आये हैं ।इसके अलावा कई स्थानों पर एक एक मामला सामने आया है।

चीन में 2715 लोगों की मौत
 
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 52 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक आंकड़ा 2,715 तक पहुंच गया। वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 78,064 तक पहुंच गई। हालांकि सीओवीआईडी-19 (कोरोना वायरस) का प्रकोप कम हो रहा है।देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि हुबेई से 52 लोगों की मौत की खबर मिली है और देशभर में कोरोना वायरस के 406 नए मामले सामने आए हैं।इसमें कहा गया कि मृतक आंकड़ा 2,715 पर पहुंच गया और कुल पुष्ट मामलों की संख्या 78,064 हो गई।आयोग ने कहा कि मंगलवार को 439 नए संदिग्ध मामलों का पता चला, हालांकि गंभीर मामलों की संख्या में 374 की कमी आई, अब ऐसे मामलों की संख्या घटकर 8,752 रह गई।कुल 29,745 लोगों को तबियत में सुधार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।