लाइव टीवी

खरगौन हिंसा में पत्थरबाजों पर सरकार का सख्त एक्शन, फरार दंगाइयों के घर पर चला बुलडोजर-VIDEO

Updated Apr 11, 2022 | 17:58 IST

Khargone Violence: मध्य प्रदेश के खरगौन में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा में अब तक 77 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • हिंसा के दौरान खरगौन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ चौधरी को गोली लगी, 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।
  • पूरे खरगौन में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों को केवल आपात चिकित्सा स्थिति में ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है
  • कक्षा आठवीं के साथ-साथ स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 

Ramnavami Clash: मध्य प्रदेश के खरगौन शहर में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर पथराव, कुछ वाहनों और घरों में आगजनी की घटनाओं के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। और अब तक 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के दौरान खरगौन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ चौधरी को गोली लगी है। और 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खरगौन की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें न केवल जेल भेजा जाएगा, बल्कि सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उनसे जुर्माना भी लिया जाएगा। हम एक 'दावा न्यायाधिकरण' बना रहे हैं।

संभागीय आयुक्त, इंदौर  पवन शर्मा ने कहा है कि खरगोन प्रशासन ने रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव करने वालों की संपत्तियों को गिराने का फैसला किया है, पुलिस ने मामले को नियंत्रण में ले लिया है। 84 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। खरगोन में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

रामनवमी हिंसा के आरोपियों पर कार्रवाई जारी है। सीएम शिवराज सिंह के आदेश पर दंगाइयों को पुलिस हिरासत में ले रही है और जो फरार है उनके घर पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

अभी स्थिति नियंत्रण में, परीक्षाएं स्थगित

खरगौन के जिलाधिकारी अनुग्रह पी ने कहा कि पूरे खरगौन में कर्फ्यू लगा दिया गया है। और  अब स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को केवल आपात चिकित्सा स्थिति में ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। जिलाधिकारी ने खरगोन की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश या वीडियो साझा करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

जिला प्रशासन के अनुसार चिकित्सा आपात स्थिति के अलावा किसी भी जरुरी काम के लिए एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय और कोतवाली थाने से अनुमति ली जा सकती है। एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि खरगोन शहर में सोमवार को होने वाली कक्षा आठवीं के साथ-साथ स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 

कब हुई हिंसा

रविवार को बड़े पैमाने पर रामनवमी का जुलूस निकालने के दौरान हिंसा हुई थी। खरगोन के अपर जिलाधिकारी सुमेर सिंह मुजाल्दे ने रविवार को बताया कि जिला मुख्यालय स्थित तालाब चौक पर रामनवमी का जुलूस निकलते ही कुछ उपद्रवियों ने जुलूस में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया, पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। इन घटनाओं में पुलिसकर्मियों समेत कुछ लोग घायल भी हुए हैं।  यह जुलूस पूरे शहर में निकलना था, लेकिन हिंसा को देखते हुए इसे आधे रास्ते में खत्म कर दिया गया।

इसी तरह की पथराव की घटना बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में रामनवमी के जुलूस के दौरान सामने आई जिसमें एक थाना प्रभारी और पांच अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक बाद में स्थिति पर काबू पा लिया गया।घटना के बाद जुलूस जारी रहा और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।


(एजेंसी इनपुट  के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।