लाइव टीवी

Ahmedabad: KFC सहित इन कंपनियों के खिलाफ सड़कों पर उतरा बजरंग दल, जानें क्‍या है मामला

Updated Feb 12, 2022 | 20:19 IST

गुजरात के अहमदाबाद में बजरंग दल के सदस्‍यों ने फूड चेन KFC के आउटलेट के साथ-साथ कई मोटर कंपनियों के शोरूम में घुसकर भी प्रदर्शन किया है। उनकी नाराजगी बीते सप्‍ताह इन कंप‍नियों की पाक‍िस्‍तानी शाखाओं द्वारा कश्‍मीर को लेकर किए गए सोशल मीडिया पोस्‍ट को लेकर है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
KFC सहित इन कंपनियों के खिलाफ सड़कों पर उतरा बजरंग दल, जानें क्‍या है मामला

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में बजरंग दल के सदस्यों ने KFC, डोमिनोज, पिज्जा हट, हुंडई मोटर कंपनी और किया मोटर्स जैसी कंपनियों के आउटलेट्स व शोरूम में जाकर विरोध प्रदर्शन किया। उनकी नाराजगी इन कंपनियों द्वारा 'कश्मीर सॉलिडेरिटी डे' का समर्थन किए जाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर है। उन्‍होंने इन कंपनियों से माफी मांगने को कहा। साथ ही कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा कहने की शर्त भी रखी।

कश्‍मीर को लेकर जिस सोशल मीडिया पोस्‍ट को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को अहमदाबाद में विरोध-प्रदर्शन किया, वह 5 फरवरी को पाकिस्‍तान द्वारा मनाए जाने वाले कश्‍मीर एकजुटता दिवस से संबंधित है, जिसने भारत में लोगों को नाराज कर दिया। उक्‍त कंपनियों की पाकिस्तानी शाखाओं ने ये सोशल मीडिया पोस्ट किए थे, जिस पर भारत में सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ी नाराजगी जताई और बजरंग ने अब अहमदाबाद में विरोध-प्रदर्शन किया है।

गुजरात में कई जगह हुए प्रदर्शन

कई जगह बजरंग दल के सदस्‍यों के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्‍य भी इस प्रदर्शन में शामिल रहे, जिन्‍होंने दो टूक कहा कि समर्थन  कश्मीर पर पाकिस्तान के रुख का समर्थन करने वाली ये कंपनियां भारत में कारोबार नहीं कर सकतीं। प्रदर्शनकारियों ने 'कश्मीर हमारा है' जैसे नारे लगाए। उन्‍होंने भगवा स्कार्फ भी बांधा था। अहमदाबाद के साथ-साथ सूरत में भी कश्‍मीर पर इन कंपनियों के सोशल मीडिया पोस्‍ट को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया गया।

पहले हुंडई कंपनी अब KFC Pakistan ने कश्मीर को लेकर किया विवादित पोस्ट,सोशल मीडिया पर शुरू हुआ Boycott KFC Trend

अहमदाबाद में विरोध-प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले बजरंग दल के उत्तर गुजरात संयोजक ज्वलित मेहता ने कहा कि इन कंपनियों को अपने सोशल मीडिया पोस्‍ट के लिए माफी मांगनी चाहिए। साथ ही उन्‍हें यह कहना चाहिए कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। अगर वे कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा बताते हुए माफी मांगते हैं तभी उन्‍हें माफ किया जाएगा।

यहां गौर हो कि कश्मीर को लेकर बीते सप्‍ताह हुंडई मोटर, किआ मोटर्स, फास्ट फूड चेन डोमिनोज पिज्जा और यम ब्रांड इंक के पिज्जा हट व केएफसी की पाकिस्‍तानी शाखाओं ने सोशल मीडिया पोस्‍ट किए थे, जो भारत में भी काम करती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।