लाइव टीवी

Gujrat Hospital Fire: अहमदाबाद के कोविड-19 अस्पताल में आग से 8 की मौत, PM ने जताया दुख

Updated Aug 06, 2020 | 08:50 IST

Fire in Covid hospital in Ahmedabad: अहमदाबाद के एक कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोगों को बचाया गया है। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में लगी भीषण आग।
मुख्य बातें
  • अहमदाबाद के एक कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग
  • इस हादसे में 8 लोगों की जान गई, करीब 40 लोगों को बचाया गया
  • पीएम मोदी ने इस घटना पर शोक जताया, सीएम रुपाणी से बात की

नई दिल्ली : अहमदाबाद में कोविड-19 के एक अस्पताल में भीषण आगने से आठ लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 40 लोगों को बचाकर सुरक्षित निकाला गया है। आग अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में लगी। इस अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा था। बताया जा रहा है कि इस निजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगी। एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में बृहस्पतिवार तड़के आग लग गई।  उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है।  

आग तड़के सुबह 3.30 बजे लगी
बताया जा रहा है कि अस्पताल में यह आग तड़के सुबह 3.30 बजे लगी। यह अस्पताल अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्थित है। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियों को रवाना किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकलकर्मियों के साथ मिलकर अस्पताल में फंसे लोगों को बाहर निकाला। राहत कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

पीएम मोदी ने शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है। पीएम को कहना है कि उन्होंने इस घटना के बारे में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और शहर के मयेर बिजाल पटेल से बात की है। पीएम ने बताया कि प्रशासन प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद कर रहा है। घटनास्थल पर मेयर पटेल एवं नगर निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

घटना की जांच के आदेश
सूत्रों का कहना है कि अस्पताल में यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी। आग लगने की घटना की सूचना पाकर पीड़ितों के परिजन अस्पताल के बाहर जमा हो गए लेकिन पुलिस ने उन्हें अस्पताल में दाखिल होने से रोक दिया। मुख्यमंत्री रुपाणी ने आग लगने की घटना की जांच का आदेश दिया है। सीएम ने तीन दिनों में रिपोर्ट मांगी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।