लाइव टीवी

Gujarat: तनाव फैलाने की थी साजिश? धंधुका हत्याकांड में 2 मौलवी समेत 4 गिरफ्तार, पाकिस्‍तान कनेक्‍शन की आशंका

Updated Jan 30, 2022 | 13:17 IST

गुजरात में धुंधका हत्‍याकांड को लेकर दो मौलवी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें पाकिस्‍तान कनेक्‍शन भी सामने आ रहा है। समझा जा रहा है कि मौलाना के भड़काऊ भाषण के बाद बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

Loading ...
Gujarat: तनाव फैलाने की थी साजिश? धंधुका हत्याकांड में 2 मौलवी समेत 4 गिरफ्तार, पाकिस्‍तान कनेक्‍शन की आशंका

अहमदाबाद : गुजरात के धुंधका हत्‍याकांड में पुलिस ने दो मौलवी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद इस मामले में कई अहम खुलासे सामने आ रहे हैं। इस मामले में पाकिस्‍तान का कनेक्‍शन भी सामने आ रहा है। मामले की जांच गुजरात एटीएस कर रही है। शुरुआती जांच के मुताबिक, इस पूरी वारदात को तनाव, वैमन्‍य फैलाने के मकसद से अंजाम दिया गया था, लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया है।

यह मामला अहमदाबाद जिले के धुंधका में मंगलवार को किशन भरवाड़ की हत्‍या से जुड़ा है। किशन भरवाड़ को दो बाइक सवारों ने गोली मारी थी। समझा जा रहा रहा है कि एक फेसबुक पोस्‍ट को लेकर उसकी हत्‍या की गई, जिसके बाद से इलाके में तनाव बढ़ा हुआ था। इसके बाद राज्‍य सरकार ने इस पूरे मामले की जांच एटीएस को सौंप दी थी। इस मामले में दिल्‍ल से मौलाना कमर गनी उस्‍मानी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्‍ली से मौलाना गिरफ्तार

इस मामले में मौलाना मोहम्‍मद अयूब की भूमिका भी सामने आई है, जिन पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है। इस संबंध में एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें मौलाना को अपने भाषण के जरिये लोगों को उकसाते देखा जा रहा है। गुजरात एटीएस ने दिल्‍ली से मौलाना अयूब को हिरासत में लिया है और इस मामले में विस्‍तृत जांच की जा रही है। हत्‍याकांड की वजह मौलाना के भड़काऊ भाषण को बताया जा रहा है।

इस मामले में पाकिस्‍तान कनेक्‍शन इसलिए भी सामने आ रहा है, क्‍योंकि मौलाना के कई भड़काऊ वीडियो सामने आए हैं। ये यू ट्यूब और अन्‍य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्‍स पर भी मौजूद हैं। मौलाना के कई वीडियो पाकिस्‍तान से भी अपलोड हुए हैं, जिसे देखते हुए इसमें पाकिस्‍तान कनेक्‍शन की भी आशंका जताई जा रही है। इसकी भी जांच की जा रही है कि आखिर इसके लिए मौलाना को फंडिंग कहां से हो रही थी।

फेसबुक पर डाला था पोस्‍ट

किशन ने फेसबुक पर एक पोस्‍ट डाला था, जिसे इस्‍लाम के खिलाफ बताया गया। इसके बाद ही उसकी हत्‍या की गई, जिसके विरोध में गुजरात में विश्‍व हिन्‍दू परिषद सहित कई हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया। समझा जा रहा है कि मौलाना के भड़काऊ बयानों से उकसावे में आकर बदमाशों ने इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया। गुजरात एटीएस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है। इस मामले में कई और खुलासे भी सामने आ सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।