लाइव टीवी

Illicit Liquor Case in Punjab:अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर भड़के कैप्टन अमरिंदर सिंह- बोले- माइंड योर ओन बिजनेस

Updated Aug 02, 2020 | 21:17 IST

Captain Amrinder Singh slams Arvind Kejriwal: पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौत का मुद्दा गरमा गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह आगबबूला हो गए।

Loading ...
कैप्टन अमरिंदर सिंह, सीएम, पंजाब
मुख्य बातें
  • पंजाब में जहरीली शराब से 21 लोगों की हुई थी मौत, अमृतसर, बटाला और तरनतारन के कुछ इलाके प्रभावित
  • दिल्ली के सीएम और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर साधा था निशाना
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अच्छा होता अरविंद केजरीवाल आरोप से पहले तथ्यों को परख लेते

 नई दिल्ली। पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौत मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दखल दिया है। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे सीबीआई के हवाले कर देना चाहिए। केजरीवाल की इस मांग पर तीखी नोंक झोंक में, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अच्छा होता कि दिल्ली के सीएं अपने राज्य के बारे में सोचते अनावश्यक इस मामले में दखन नहीं देते। ।

मौत पर राजनीति न करें केजरीवाल
कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि इतने सारे लोग मारे गए हैं और आप सभी को इस घटना से राजनीतिक मुद्दा बनाने में दिलचस्पी है। आपको कोई शर्म नहीं है? " केजरीवाल ने इसी तरह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी कहा था  वो  अपने राज्य में कानून और व्यवस्था बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करें। 

आप पार्टी आरोप से पहले तथ्य देखे
केजरीवाल के दावे को खारिज करते हुए कि  पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब के मामलों में से कोई भी स्थानीय पुलिस द्वारा हल नहीं किया गया है," पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा होता आप पार्टी के नेता बोलने से पहले तथ्यों को सत्यापित करते। जिला खन्ना में अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश होने के हाल के 22 अप्रैल के मामले का हवाला देते हुए, कैप्टन अमरिंदर ने बताया कि आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया था और सात अन्य लोगों के लिए एक पैंथर लॉन्च किया गया था जो फरार थे। एक अन्य मामले में, इस साल 22 मई और 13 जून को पटियाला जिले में चल रही अवैध शराब की भट्टियों के पीछे के दो राजाओं को गिरफ्तार किया गया था और 10 जुलाई को अदालत में चालान पेश किया गया था। ।

अवैध शराब के खिलाफ पंजाब सरकार की मुहिम कारगर
पंजाब पुलिस पर पूर्ण विश्वास जताते हुए कहा कि  हाल के सभी अवैध शराब के मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के लिए अनुकरणीय गति दिखाई थी, मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल की सीबीआई जांच की मांग कुछ और नहीं बल्कि एक राजनीतिक नौटंकी है जिसका उद्देश्य उनकी पार्टी के लिए खोई हुई पदयात्रा है, जो मुख्य विपक्षी पार्टी होने के बावजूद पंजाब में पूरी तरह से हार गई।

कैप्टन अमरिंदर ने बताया कि पंजाब में लक्षित हत्याओं के मामलों को सीबीआई को सौंप दिए जाने के बावजूद, अंततः पंजाब पुलिस ने ही इसका हल निकाला था। पवित्र मामलों में भी, सीबीआई पहुंचाने में विफल रही और यह पंजाब पुलिस है जो मामले को सुलझा रही है और उसने कई हित साध रखे हैं, जिनमें उच्च-प्रोफ़ाइल पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। यह स्पष्ट था कि सीबीआई से अधिक, यह सुनिश्चित करना स्थानीय पुलिस के हित में था कि सभी आपराधिक मामलों को तेजी से हल किया जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।