लाइव टीवी

Frankly Speaking:प्रकाश जावड़ेकर बोले-यूपीए के पेंडिंग प्रोजेक्टस को पूरा करना चीन की परेशानी का सबब

Updated Jun 28, 2020 | 00:49 IST

Prakash Javadekar Lashing out at the Congress: टाइम्स नाउ चैनल के 'Frankly Speaking' कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कई मुद्दों पर बात की, साथ ही कांग्रेस पार्टी के रवैय्ये पर भी बरसे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर नविका कुमार के फ्रैंकली स्पीकिंग शो पर सवालों के जबाव दे रहे थे

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने  'Frankly Speaking' शो में महत्वपूर्ण बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को मंजूरी नहीं देने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एनडीए द्धारा इन लंबित परियोजनाओं को क्लियर करने का निर्णय चीन को परेशान करता है, उन्होंने आगे कहा कि इन परियोजनाओं से चीन को परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि सभी कार्य LAC के भारतीय पक्ष में हो रहे हैं।

सालों से, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए के तहत सीमाएं असुरक्षित थीं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार ने एलएसी के 100 किमी के भीतर सभी सड़कों और सैन्य और रक्षा बुनियादी ढांचे को सामान्य मंजूरी देने का ऐतिहासिक फैसला लिया, जावड़ेकर ने नविका कुमार को फ्रैंकली स्पीकिंग शो पर बताया। 

UPA के दौरान सीमाएं थीं असुरक्षित 

एनडीए सरकार के साथ यूपीए युग की महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की तुलना करते हुए, भाजपा मंत्री ने कहा कि 2008 से 2014 तक, केवल 3,600 किलोमीटर सीमा का निर्माण किया गया; जबकि मोदी सरकार के पिछले 6 वर्षों के कार्यकाल में 4,800 किलोमीटर सड़कें बनीं।

प्रकाश जावड़ेकर ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर समझौता करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने वास्तव में कांग्रेस द्वारा की गई ऐतिहासिक गलतियों को सुधार लिया है। भारत-चीन के आमने-सामने होने पर उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी पर भरोसा है और उनका मानना ​​है कि वह इस स्थिति को संभाल सकते हैं।

'LAC में स्थिति से सेना और विदेश मंत्रालय निपटेंगे'

पीएम मोदी के "न तो किसी ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया है, न ही कोई भारतीय क्षेत्र में वर्तमान में मौजूद है, और न ही कोई भारतीय पोस्ट पर कब्जा किया गया है", प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्षी दलों पर पीएम के बयान को गलत तरीके से बताने का आरोप लगाया और कहा कि एलएसीसेना पर सेना और विदेश मंत्रालय द्वारा स्थिति से निपटा जाएगा। जावड़ेकर ने कहा कि इस मुद्दे पर बाकी विपक्ष सरकार के साथ है दिक्कत तो केवल कांग्रेस पार्टी को है और वो ही इस मामले पर सबसे ज्यादा सवाल उठा रही है,उन्होंने आगे कहा कि प्रधान मंत्री का स्पष्ट कहना था कि भारत एलएसी के उल्लंघन करने के किसी भी प्रयास का दृढ़ता से जवाब देगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।