लाइव टीवी

कोलकाता कोर्ट में सुनवाई के दौरान ISIS आतंकी अबु मूसा ने जज पर फेंका जूता, ऐसा है उसका इतिहास

Updated Feb 04, 2020 | 17:12 IST

बर्दवान विस्फोट मामले में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के आतंकी अबु मूसा ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज पर जूता फेंक दिया।

Loading ...

कोलकाता : बर्दवान विस्फोट में कथित भूमिका के लिए 2017 में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आतंकी अबु मूसा ने सुनवाई के दौरान कलकत्ता सत्र अदालत के न्यायाधीश पर हमला किया। सुनवाई के दौरान मूसा उग्र हो गया और जज प्रसेनजीत विश्वास पर अपना जूता फेंका दिया।

हालांकि फेंका गया जूता न्यायाधीश पर नहीं गया। इसके बजाय उसने कोर्ट में एक वकील को लग गया। मूसा एनआईए की हिरासत में है और प्रेसीडेंसी जेल कोलकाता में बंद है। घटना के बाद एएनआई ने मुकदमे की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करवाने के लिए याचिका दायर की।

मूसा का हमलों का इतिहास रहा

मूसा का आक्रामक व्यवहार का इतिहास रहा है। अब तक उसने जेल में कई लोगों पर हमला कर चुका है। इस साल जनवरी में उसने जेल वार्डन अमल करमाकर पर पीवीसी पाईप से हमला किया था। ड्यूटी पर तैनात वार्डन के सिर पर कई जगहों पर चोटें आईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। एक और घटना 2017 में हुई। मूसा ने अलीपुर सेंट्रेल जेल के एक वार्डन पर हमला किया। लोहे की कांटी से उसके गले पर हमला किया।  मूसा को बर्दमान विस्फोट मामले में गिरफ्तार किया गया था।

2014 का बर्दमान हमला

दो अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में बर्दवान के खारागढ़ इलाके में घर में एक विस्फोट ने दो लोग शोवन मंडल और शकिल अहमद की जान ले ली, और एक तीसरा आदमी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल की पहचान अब्दुल हलीम के रूप में हुई, जिसे हसन साहब के नाम से भी जाना जाता है। थोड़ी देर बाद, पुलिस ने एक घर से उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।