लाइव टीवी

यीशु ही असली God- वायरल VIDEO में राहुल गांधी को समझाते दिखे पादरी; BJP बोली- ये 'नफरत जोड़ो' राजनीति है

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 10, 2022 | 13:56 IST

इस बीच, कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने राहुल और पादरी से जुड़े वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई नाता नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समझाते हुए पादरी जॉर्ज पोन्नैया। (वीडियो स्क्रीनग्रैबः @TajinderBagga)
मुख्य बातें
  • पास्टर से राहुल गांधी ने पूछा था- क्या जीसस भगवान का स्वरूप हैं?
  • बीजेपी के नेताओं ने वायरल वीडियो को बनाया सियासी मुद्दा
  • बग्गा ने कहा- ये वो पादरी, जिन्होंने भारत माता को बताया था 'बीमारी'

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व चीफ और पार्टी सांसद राहुल गांधी टी-शर्ट विवाद के बाद एक पादरी के साथ हुई बातचीत से जुड़े वायरल वीडियो को लेकर निशाने पर आ गए हैं। क्लिप में तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया उन्हें कथित तौर पर समझाते हुए दिखे कि जीजस क्राइस्ट (यीशु मसीह) ही असली गॉड (भगवान) हैं न कि शक्ति और अन्य।

फादर की यह टिप्पणी राहुल के सवाल पर आई थी, जिसमें वह जानना चाहते थे कि क्या जीसस भगवान का स्वरूप हैं? हालांकि, जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर आया तो तेजी से वायरल होने लगा। बीजेपी के नेता इसे मुद्दा बनाते हुए न केवल कांग्रेस और राहुल बल्कि उक्त पादरी को भी घेरने लगे और देखते ही देखते इसने सियासी मुद्दे का रंग-रूप ले लिया। वैसे, शनिवार (10 सितंबर, 2022) को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर भ्रामक सूचना फैलाने का आरोप लगाया। 

जिस VIDEO पर मचा बवाल, उसमें क्या कुछ है?
46 सेकेंड की वायरल क्लिप में राहुल और पादरी के साथ कुछ लोग एक कमरे में थे। पोन्नैया के साथ कुछ और लोग इस दौरान राहुल से बात कर रहे थे, जबकि कांग्रेस नेता उनकी बात ध्यान से सुन रहे थे। इस बीच, बात जीजस यानी कि यीशू के मुद्दे तक आ जाती है। 

राहुल पूछते नजर आए, "जीजस भी भगवान हैं...क्या वह भगवान का एक रूप हैं, क्या यह सही है?" पोन्नैया समझाते हुए कहते दिखे- वह रियल गॉड (असली भगवान) हैं। भगवान ने खुद को एक मनुष्य के तौर पर बताया...न कि शक्ति और अन्य की तरह। हम इसलिए उनको एक मानव के तौर पर देखते हैं। 

'यह वही पादरी जिन्होंने भारत माता को बताया था बीमारी'
भाजपा के तेंजिंदर पाल सिंह बग्गा ने वायरल क्लिप शेयर करते हुए कांग्रेस को घेरा और कहा- जॉर्ज राहुल को अपनी धर्म के बारे में यह समझाते नजर आए कि जीजस क्राइस्ट ही भगवान हैं। वही असली गॉड हैं। न कि शक्ति और अन्य भगवान। ये वही पादरी हैं, जिन्होंने भारत माता को बीमारी बताया था। 

पोन्नैया जैसे को INC ने बनाया पोस्टर बॉय- पूनावाला
वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला बोले- यह राहुल गांधी का नफरत जोड़ी अभियान है। आज उन्होंने जॉर्ज पोन्नैया जैसे व्यक्ति को भारत जोड़ो यात्रा का पोस्टर बॉय बनाया है, जिसने हिंदुओं को चुनौती दी, धमकी दी और भारत माता के बारे में अनुचित बातें कहीं। कांग्रेस का हिंदू विरोधी होने का लंबा इतिहास रहा है।

बोले जयराम- यह भाजपा की विशिष्ट शरारत, है हताश 
उधर, कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने राहुल और पादरी से जुड़े वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा है, "ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई नाता नहीं है। यह भाजपा की विशिष्ट शरारत है जो भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के सफल आगाज के बाद और अधिक हताश हो गई है।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।