लाइव टीवी

हथकड़ी पहना CRPF जवान को थाने ले आई पुलिस, इस बात को लेकर हुआ था विवाद

Updated Apr 27, 2020 | 11:56 IST

कर्नाटक के बेलगामी जिले में एक सीआरपीएफ जवान की 2 पुलिसकर्मियों से लॉकडाउन का पालन न करने और मास्क न पहनने के लिए बहस हो जाती है, जो बाद में हाथापाई में बदल जाती है। पुलिस जवान को हथकड़ी पहना थाने ले जाती है।

Loading ...
सीआरपीएफ जवान

नई दिल्ली: लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस जिस तरीके से काम कर रही है, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। लेकिन इस बीच कुछ ऐसे भी मामले सामने आ जाते हैं, जो एक बार फिर पुलिस को सवालों के घेरे में खड़ा कर देते हैं। एक तस्वीर सामने आई है जो परेशान कर सकती है। दरअसल, इस तस्वीर में CRPF जवान है जिसे चैन से बांधा हुआ है और वो थाने में बैठा है। 

बताया जाता है कि पुलिस ने जवान की पहले पिटाई की और फिर चैन से बांध दिया। यह घटना 23 अप्रैल की है और कर्नाटक के बेलगावी जिले के चिक्कोडी तालुक के यक्सम्बा गांव की है।

पूरी घटना इस तरह से है, दरअसल, सीआरपीएफ जवान सचिन सावंत अपनी बाइक साफ कर रहा था। ये देखते हुए दो पुलिसवालों ने सवाल किया कि वह बाहर क्यों है और उसने मास्क क्यों नहीं पहन रखा। जवान ने पुलिस के साथ तर्क करने की कोशिश की और बताया कि वह अपने ही घर के बाहर है और उसने मास्क नहीं पहनना क्योंकि बो सिर्फ अपनी बाइक को साफ कर रहा है। 

पुलिसकर्मियों और जवान के बीच बहस बढ़ जाती है और दोनों एक दूसरे से हाथापाई करने लगते हैं। पुलिसवालों ने उसकी पिटाई की, कपड़े फाड़ दिए। उसे हथकड़ी पहनाई गई और सड़कों पर नंगे पैर ही परेड कराते हुए थाने ले गए।

जवान के खिलाफ केस दर्ज
बेलगावी एसपी, लक्ष्मण निम्बार्गी ने बताया, 'सीआरपीएफ जवान ने हमारे कांस्टेबल के कॉलर को पकड़ लिया और उसे मारना शुरू कर दिया, फिर हेड कांस्टेबल ने अपने सहयोगी को छुड़ाया, तब उसे लाठी का उपयोग करना पड़ा। इसी आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।' जवान के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 (हमला या आपराधिक बल से अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए), 504 और 505 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सचिन 27 कोबरा कमांडो बटालियन से है, और वो अभी छुट्टी पर है। सीआरपीएफ के अतिरिक्त निदेशक जनरल ने डीजीपी कर्नाटक को एक पत्र लिखकर इस मामले की जांच का अनुरोध किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।