लाइव टीवी

...क्योंकि 'कर्म' ही धर्म है! टाइम पर मरीज के ऑपरेशन के लिए जाम में फंसी कार छोड़ 3Km दौड़ गए डॉक्टर

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 12, 2022 | 09:53 IST

अस्पताल से जब वह आखिर के स्ट्रेच पर पहुंचे तो वहां उन्हें आशंका हुई कि चीजें ठीक नहीं है और वे प्लान के मुताबिक नहीं हो रहीं। चूंकि, जिस Sarjapur-Marathahalli स्ट्रेच को कवर करने में 10 मिनट का समय लगता है, उसे पार करने में ट्रैफिक की वजह से उस दिन करीब आधा घंटा लग रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के बेंगलुरू की है यह घटना
  • रास्ते के आखिरी हिस्से में ट्रैफिक में फंसे थे डॉक्टर
  • कार में था ड्राइवर, इसलिए वहीं छोड़ी

कर्नाटक के बेंगलुरू में ट्रैफिक जाम के बीच बुरी तरह फंस जाने पर एक डॉक्टर तीन किलोमीटर तक दौड़ तक अस्पताल पहुंचे, ताकि वक्त पर ऑपरेशन थियेटर (ओटी) में मौजूद रह सकें।

यह मामला सरजापुर का है, जहां 30 अगस्त, 2022 को गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी सर्जन डॉक्टर गोविंद नंदकुमार को इरमजेंसी लैप्रास्कोपिक गालब्लैडर सर्जरी करनी थी। वह जब घर से तो सही समय पर निकले थे, मगर शहर की सड़कों पर उनका सामना भयंकर जाम से हो गया। 

अस्पताल से जब वह आखिर के स्ट्रेच पर पहुंचे तो वहां उन्हें आशंका हुई कि चीजें ठीक नहीं है और वे प्लान के मुताबिक नहीं हो रहीं। चूंकि, जिस Sarjapur-Marathahalli स्ट्रेच को कवर करने में 10 मिनट का समय लगता है, उसे पार करने में ट्रैफिक की वजह से उस दिन करीब आधा घंटा लग रहा था। इस बीच, उनके दिमाग में सर्जरी में लेट पहुंचने से जुड़ी टेंशन भी थी। 

नतीजतन डॉक्टर सूझ-बूझ दिखाते हुए फौरन गाड़ी से उतरे और दौड़ते हुए वहां से अस्पताल के लिए निकले। उन्होंने टाइम पर अस्पताल पहुंचने के लिए इस दौरान करीब तीन किलोमीटर का सफर पैदल तय किया। 

अंग्रेजी अखबार 'दि न्यू इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया, "मैं जाम में फंस गया था और लेट होने को लेकर खासा परेशान था। मैं गूगल मैप चेक किया, जिसने मुझे बताया था कि जाम के चलते अस्पताल पहुंचने में 45 मिनट और लगेंगे।" बकौल डॉक्टर, "मेरी कार में ड्राइवर भी था, इसलिए मैं वाहन वहां छोड़ आया। यह (दौड़ना) मेरे लिए आसान भी, क्योंकि मैं हर रोज जिम जाता हूं।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।