लाइव टीवी

Manipur: नोनी जिले में टेरिटोरियल आर्मी के कैंप में भारी भूस्खलन, 55 जवान समेत कई नागरिक लापता; 2 की मौत

Updated Jun 30, 2022 | 14:28 IST

Manipur: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री से बात की है। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम बचाव अभियान में शामिल हो गई है, जबकि दो और टीमें रास्ते में हैं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मणिपुर में भूस्खलन के बाद 55 जवान समेत कई नागरिक लापता।
मुख्य बातें
  • नोनी जिले में टेरिटोरियल आर्मी के कैंप में भारी भूस्खलन
  • 55 जवान समेत कई नागरिक अभी भी लापता
  • अब तक 2 लोगों की मौत, कई को बचाया गया

Manipur: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में बुधवार देर रात नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन पर भीषण भूस्खलन के बाद भारतीय सेना के कम से कम 55 जवान और कई नागरिक लापता हैं। अभी दो की मौत की पुष्टि हुई है। जिरीबाम से राजधानी इंफाल तक बनने वाली रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए टेरिटोरियल आर्मी की एक कंपनी वहां तैनात थी।

मणिपुर में नोनी जिले में टेरिटोरियल आर्मी के कैंप में भारी भूस्खलन

सेना ने गुरुवार को कहा कि बड़े पैमाने पर बचाव अभियान जारी है। सुबह 5.30 बजे तक 13 लोगों को बचा लिया गया था। घायलों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल कर्मियों को निकालने का काम जारी है। हालांकि ताजा भूस्खलन और खराब मौसम की स्थिति ने सेना के बचाव और निकासी के काम में दिक्कतें आ रही हैं। 

नॉर्थईस्ट में भारी बारिश से भूस्खलन, जिंदा दब गए भाई-बहन, हाईवे बुरी तरह क्षतिग्रस्त

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने आज तुपुल में भूस्खलन की स्थिति का आकलन करने के लिए एक आपात बैठक बुलाई है। साथ ही कहा कि खोज और बचाव अभियान पहले से ही चल रहा है। आइए आज उन्हें अपनी प्रार्थना में रखें। ऑपरेशन में सहायता के लिए डॉक्टरों के साथ-साथ एम्बुलेंस भी भेजी गई हैं। 

Assam Floods: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, पिछले 24 घंटों में 12 की मौत; 31.54 लाख लोग अभी भी प्रभावित

मणिपुर के सीएम और रेल मंत्री से केंद्रीय गृह मंत्री ने की बात

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री से बात की है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की एक टीम बचाव अभियान में शामिल हो गई है, जबकि दो और टीमें रास्ते में हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।