लाइव टीवी

Meghalaya: बांस के स्ट्रेचर पर 5 किलोमीटर का सफर तय कर गर्भवती महिला पहुंची अस्पताल, स्वस्थ शिशु को दिया जन्म

Updated Sep 06, 2022 | 10:56 IST

Meghalaya: महिला को इस तरह से बांस के स्ट्रेचर पर ले जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद देश भर के लोगों ने प्रशासन की कड़ी आलोचना की।

Loading ...
बांस के स्ट्रेचर पर 5 किमी का सफर तय कर महिला पहुंची अस्पताल। (सोशल मीडिया में वायरल वीडियो का सक्रीन ग्रेब)

Meghalaya: मेघालय के री-भोई जिले में एक गर्भवती महिला को सोमवार को एंबुलेंस या वाहन के अभाव में बांस के स्ट्रेचर पर लिटा कर पांच किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पांच किलोमीटर की मुश्किल यात्रा के दौरान उच्च रक्तचाप के कारण महिला प्रसव पीड़ा से जूझ रही थी, लेकिन समय पर उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा दिया गया।

बांस के स्ट्रेचर पर 5 किमी का सफर तय कर महिला पहुंची अस्पताल

गजब: यहां गर्भवती महिला को JCB से पार कराई गई पुलिया, तस्वीर वायरल

पथरखमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर सी. लिंगदोह ने “पीटीआई-भाषा” को बताया कि जलीलम गांव के स्वयंसेवकों ने महिला को करीब पांच किलोमीटर दूर अस्पताल तक लाने के लिए बारी-बारी से स्ट्रेचर को उठाया, क्योंकि वहां कोई एंबुलेंस या वाहन उपलब्ध नहीं था।

Delhi: दिल्ली के बड़े अस्पताल से 5 महीने की गर्भवती महिला हुई लापता, जांच में जुटी पुलिस

अस्पताल में महिला ने स्वस्थ शिशु को दिया जन्म

लिंगदोह ने बताया कि महिला ने सीएचसी में एक बच्ची को जन्म दिया,जिसका वजन चार किलोग्राम से कुछ अधिक है। उन्होंने कहा कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। महिला को इस तरह से बांस के स्ट्रेचर पर ले जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद देश भर के लोगों ने प्रशासन की कड़ी आलोचना की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।