लाइव टीवी

रामपुर के DM को जनता ने धूमधाम से दी विदाई, खुली जीप में बरसाए फूल, आजम खान पर की थी कार्रवाई

Updated Mar 06, 2021 | 21:25 IST

रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का प्रमोशन हो गया है उन्हें पदोन्नति के बाद मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया है उनके जाने की खबर पर रामपुर के लोगों ने उन्हें यादगार विदाई दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रामपुर के DM को वहां की जनता ने दी धूमधाम से विदाई

कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली और काम करने का अंदाज बेहद जुदा होता है जो उन्हें और अफसरों से जुदा बनाता है, रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह (Rampur DM Anjaney Kumar Singh) ऐसे ही अफसर हैं जिन्हें हाल ही प्रमोशन मिला है और उन्हें मुरादाबाद का कमिश्नर बनाया गया है। उनके प्रमोशन से रामपुर वाले जहां खुश हैं वहीं थोड़ा मायूस भी हैं क्योंकि उनके काम करने के तरीके ने लोगों के दिलों में घर कर लिया था शायद यही वजह रही कि उनकी विदाई (Farewell) ऐसी दी गई जो उन्हें हमेशा याद रहेगी, उनकी विदाई में लोग उमड़ पड़े।

अफसरों और कर्मचारियों ने बैंडबाजे के साथ दूल्हे की तर्ज पर डीएम को विदाई दी गई, शुक्रवार शाम को जिलाधिकारी का विकास भवन और कलेक्ट्रेट में विदाई समारोह रखा गया विकास भवन में विदाई समारोह के बाद डीएम को बग्गी में बिठाया गया और फिर बैंडबाजों की धुन के साथ खुशी का इजहार किया गया इसमें शहर के आम और खास सभी लोग खासी तादात में शिरकत करते नजर आए।

रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान पर कार्रवाई के बाद चर्चाओं में रहे थे और उन्होंने आजम पर दर्ज शिकायतों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी जिसकी खासी चर्चा रही थी उन्हें  योगी सरकार ने मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया है।

विदाई समारोह के दौरान बोले डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा, 'मेरा सारा काम मेरी टीम का काम रहा है। जब आपकी टीम सही काम करती है तो आप भी बेहतर काम करते हैंउन्होंने कहा कि मैं पूरी उम्मीद करता हूं कि टीम आगे भी सही काम करेगी।' 

गौर हो कि आन्जनेय कुमार सिंह रामपुर में करीब 2 साल तक रहे, वो सिक्किम कैडर के 2005 बैच के IAS अधिकारी हैं आन्जनेय कुमार सिंह सपा शासन काल में फरवरी 2015 से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर आए थे। 

आजम और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया

रामपुर में तैनाती के दौरान डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था।

वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए, वहीं  यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।