लाइव टीवी

Weather Update: मौसम ने ली करवट, दिल्ली समेत यूपी, बिहार, झारखंड में राहत की 'बूंदें' दिलाएंगी चुभती गर्मी से राहत 

Updated May 22, 2022 | 09:30 IST

Rain Forecast in UP, Delhi and Bihar: दिल्ली, यूपी, बिहार समेत कुछ राज्यों में फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार जताए जा रहे, मौसम विभाग का कहना है कि यहां बारिश हो सकती है।

Loading ...
फिलहाल कुछ राज्यों में अभी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी

नई दिल्ली: मई का महीना चल रहा है और लोग भीषण और चुभती हुई गर्मी से बेहाल है, इस दफा गर्मी का सितम कुछ ज्यादा ही कहर ढा रहा है, अमूमन ऐसा होता नहीं है वहीं इस सबके बीच शनिवार को मौसम की कुछ मेहरबानी हुई और पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली साथ ही इस दौरान तेज आंधी भी चली।

वहीं अब आगे के मौसम के लिए कहा जा रहा है कि फिलहाल कुछ राज्यों में अभी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी क्योंकि यहां पर मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

झुलसाती गर्मी से अगले हफ्ते राहत की उम्मीद, जानें अपने अपने राज्यों का हाल

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली, यूपी, बिहार और राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर अगले दो से तीन दिन तक मौसम सुहाना बना रहेगा वहीं पश्चिम मध्य भारत में गर्मी के कहर से अभी राहत नहीं मिलती दिख रही है।

उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट ले रहा है

मौसम विभाग ने 23 और 24 मई को उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की संभावना जताई साथ ही विभाग ने राजधानी दिल्ली के लिए 23 और 24 मई को बारिश का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते बारिश और आंधी के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट ले रहा है इस कारण अगले दो दिनों तक बारिश का दौरा यहां जारी रहेगा साथ ही इन इलाकों में धूल भरी आंधी भी चलेगी।

देश के इन हिस्सों में भी बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में पूर्वी बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में भी बारिश की संभावना है वहीं मेघालय, असम, सिक्किम, केरल और अंडमान निकोबार में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

बिहार में दो दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

बिहार में दो दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, आंधी की गति 30 से 40 किलोमीटर रहने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मध्य जून के बाद बिहार में मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी इस साल प्रदेश में मानसून के दौरान अच्छी बारिश होने के आसार हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।