लाइव टीवी

OIC को मुख्तार अब्बास नकवी का करारा जवाब, मुसलमानों के लिए भारत स्वर्ग की तरह

Updated Apr 21, 2020 | 15:04 IST

मॉइनॉरिटी अफेयर्स मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो संगठन समझते हैं कि भारत में मुसलमानों के हितों को अनदेशी हो रही है वो न तो भारत और न ही मुसलमानों के हितैषी हैं।

Loading ...
मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री
मुख्य बातें
  • इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का करारा जवाब
  • जो देश में मुसलमानों के बारे में एक तरफ बात करते हैं वो भारत के दोस्त नहीं हैं
  • मुस्लिम समाज के लिए भारत स्वर्ग की तरह, आर्थिक, सामाजिक और राजनैतिक सभी अधिकार सुरक्षित

नई दिल्ली। ओआईसी (The Organisation of Islamic Cooperation ) कि तरफ से आरोप लगाया गया था कि भारत में इस्लाम से खतरे का डर दिखाकर मुस्लिम समाज को परेशान किया दा रहा है। लेकिन ओआईसी के इस बयान पर मॉइनॉरिटी अफेयर्स मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भारत में मुसलमान समाज समृद्ध है, और कोई भी शख्स जो भारत के समरस माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहा है वो कभी भी दोस्त नहीं हो सकता है। 

ओआईसी को मुख्तार अब्बास नकवी ने दिखाया आईना
रविवार को ओआईसी ने भारत से गुजारिश करते हुए कहा कि मुस्लिम समाज की रक्षा के लिए कुछ तात्कालिक कदमों को उठाए जाने की जरूरत है, इसके साथ ही इस तरह के प्रयासों की जरूरत है ताकि इस्लाम से डर के नाम पर मुसलमानों पर हमले न हों। मुख्तार अब्बास नकवी ने इस तरह की अपील को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि हम लोग अपना काम बेहतर ढंग से काम कर रहे हैं।

पीएम हमेशा 130 करोड़ लोगों की करते हैं बात
प्रधानमंत्री जब भी बात करते हैं तो वो देश की 130 करोड़ आबादी के बारे में बात करते हैं। अगर किसी शख्स को यह सब नहीं दिखाई देता है या देख सकता हो को वो उसकी समस्या है। भारत में मुसलमान या अल्पसंख्यक समाज हो हर सेक्शन समृ्दध है लिहाज इस तरह से प्रसंग का कोई अर्थ नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि भारत में पंथ निरपेक्षता या समभाव कोई राजनीतिक विचार है बल्कि यह लोगों के जीवन में आत्मसात है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।