लाइव टीवी

इस बार होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे PM मोदी, बताई वजह

Updated Mar 04, 2020 | 12:13 IST

Narendra Modi : पीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए दुनिया भर के विशेषज्ञों ने भीड़-भाड़ एवं समूह वाली जगहों से बचने की सलाह दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
इस बार होली समारोह में शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह इस बार होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे। पीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए दुनिया भर के विशेषज्ञों ने भीड़-भाड़ एवं समूह वाली जगहों से बचने की सलाह दी है। इसे देखते हुए मैंने इस साल होली मिलन समारोह में शामिल न होने का फैसला किया है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है। पिछले दो दिनों में भारत में इस वायरस से संक्रमित होने के कई मामले सामने आए हैं। अभी तक छह लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि संदिग्ध अन्य छह लोगों की निगरानी आगरा में की जा रही है। चीन में कोरोना वायरस से 80, 270 लोग संक्रमित हैं जबकि अब तक इससे 2981 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत ने उठाए कई कदम
कोरोना वायरस की भयावहता भारत में महसूस की जाने लगी है। इससे निपटने के लिए सरकार और राज्य सरकारें दोनों मिलकर काम कर रही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए कई उपाय किए हैं। लोग इस वायरस से संक्रमित न हों इसे ध्यान में रखते हुए परामर्श जारी किया गया है। साथ ही जापान, कोरिया, चीन, सिंगापुर की फिलहाल यात्रा न करने की सलाह दी गई है। 

डरने की जरूरत नहीं : पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट कहा, 'कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। हम एक साथ मिलकर काम करना है। खुद की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए छोटे एवं महत्वपूर्ण उपाय करें।'  पीएम खुद व्यक्तिगत स्तर पर भारत में कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और इसकी जानकारी ले रहे हैं। पीएम ने कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को दूर रखने के उपाय भी बताए। उन्होंने इसके लिए एक ग्राफिक्स शेयर किया। 

भारत में अब तक छह केस पॉजिटिव
भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं। दिल्ली में एक कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले छह लोगों के नमूने निगेटिव मिले हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक कुल छह केस की पुष्टि हुई है। 

चीन में 2981 लोगों की मौत
चीन के बाद इस वायरस से सर्वाधिक प्रभावित होने वाला दूसरा देश दक्षिण कोरिया है। दक्षिण कोरिया में इस वायरस से अब तक 28 लोगों की मौत हुई है जबकि 5000 लोग संक्रमित हैं। देश में कोरोना से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे ने बुधवार को अपनी यूएई, मिस्र और तुर्की की अपनी यात्रा स्थगित कर दी। सरकारी आंकड़ो के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस से अब तक 2981 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80270 लोग संक्रमित पाए गए हैं। चीन में 49,856 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।