लाइव टीवी

निर्भया के पिता बोले- कोर्ट को दोषियों के वकील ने गुमराह किया...अब जो फैसला होगा अंतिम होगा

Updated Mar 02, 2020 | 18:47 IST

Nirbhaya Gangrape Case:निर्भया के दोषियों की फांसी फिर टल गई। निर्भया के पिता ने कहा कि हमारे वकील पहले ही बता चुके थे कि हमें अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि पवन की दया याचिका बाकी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
निर्भया के दोषियों की फांसी रुकी
मुख्य बातें
  • निर्भया के दोषियों की फांसी की सजा एक बार फिर से टल गई है
  • पवन गुप्ता ने अंतिम समय में दया याचिका लगा दी जिसके बाद कोर्ट ने ये आदेश दिया
  • निर्भया के पिता ने कहा कि दोषियों के वकील ने कोर्ट को गुमराह किया है
  • दोषियों की तरफ से ये अब उनकी अंतिम चाल थी अब जो फैसला होगा अंतिम होगा

नई दिल्ली :  दिल्ली की एक अदालत ने 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के चार दोषियों की फांसी सोमवार को अगले आदेश तक के लिए टाल दी। चारों दोषियों को मंगलवार को सुबह छह बजे फांसी दी जानी थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने कहा कि ऐसे में जब दोषी पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका लंबित है, फांसी की सजा की तामील नहीं की जा सकती।

अदालत ने यह आदेश पवन की उस अर्जी पर दिया जिसमें उसने फांसी पर रोक लगाने का अनुरोध किया था क्योंकि उसने राष्ट्रपति के समक्ष सोमवार को एक दया याचिका दायर की है।मौत की सजा का सामना कर रहे दोषी को सभी कानूनी उपायों का इस्तेमाल करने का उचित मौका नहीं मिलने को लेकर अदालतों के खिलाफ शिकायत नहीं करनी चाहिए।

निर्भया के पिता बोले- उन्हें पता था
दिल्ली की अदालत ने कहा कि ऐसे में जब पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका लंबित है, फांसी नहीं दी जा सकती। दिल्ली की अदालत ने दोषियों की फांसी अगले आदेश तक टाली। कोर्ट के इस आदेश के बाद निर्भया के माता-पिता को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है।

हालांकि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है और उन्हें अब भी न्याय पर पूरा भरोसा है और उन्हें लगता है कि उनकी बच्ची को न्याय जरूर मिलेगा। आज के कोर्ट के इस आदेश के बाद निर्भया के पिता ने कहा कि उन्हें इस बारे में पहले से पता था।

एपी सिंह ने कोर्ट को किया गुमराह
निर्भया के पिता ने कहा कि हमारे वकील पहले ही बता चुके थे कि हमें अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि पवन की दया याचिका बाकी है और उसने डाल भी दिया है, ऐसे में तो फांसी रुकनी ही थी। लेकिन हम इससे चिंतित नहीं हैं लेकिन अब जो होगा वो अंतिम फैसला होगा इससे आगे कुछ भी उनके लिए रास्ता नहीं बता है। हम इस बात से वाकिफ थे लेकिन ये जरूर है कि एपी सिंह ने कोर्ट को गुमराह किया है।

सरकार से पूछिए कब होगी फांसी-निर्भया की मां
वहीं निर्भया की मां ने अपनी निराशा जताते हुए कहा कि सरकार और कोर्ट चाहती नहीं हैं कि इन दरिदों को फांसी हो जब तक वे चाहेंगे नहीं तब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा। अब मैं यही कहूंगी कि सरकार से कोर्ट से पूछिए कि उन्हें फांसी कब होगी जब तक फांसी नहीं होगी तब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा।

संविधान पर भरोसा
मैं अभी भी हार नहीं मानी हूं क्योंकि मुझे संविधान और हमारी न्याय व्यवस्था पर भरोसा है जिस तरह से मेरी बेटी के साथ बर्बरता हुई थी मुझे लगता है उसे आज नहीं तो कल उसके गुनाहगारों को जरूर फांसी मिलेगी। आज सरकार कोर्ट सब तमाशा देख रही है बच्चियां देश में जलाई जा रही है लेकिन उनके कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।