लाइव टीवी

दिल्ली NCR में भी अब रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकेंगे आप

Updated Sep 25, 2020 | 13:46 IST

अब मुंबई की तर्ज पर दिल्ली एनसीआर में भी रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकते हैं ग्राहक। हालांकि जिनके पास अग्निशमन विभाग की एनओसी होगी वे ही इस प्रचलन को अपना सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रुफटॉप रेस्तरां दिल्ली एनसीआर
मुख्य बातें
  • अब दिल्ली एनसीआर में भी रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकेंगे आप
  • मुंबई की तर्ज पर अब दिल्ली एनसीआर में भी ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा
  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की स्थायी बैठक में पास किया गया प्रस्ताव

नई दिल्ली : रेस्तरां की छत पर खाने का आनंद अब दिल्ली एनसीआर के लोग भी ले सकेंगे। जी हां मुंबई की तर्ज पर जल्द ही राजधानी दिल्ली में भी रेस्तरां की छतों पर ग्राहक खाना खाने का आनंद ले सकेंगे। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने स्थायी समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस बैठक में ये स्पष्ट किया गया कि जिन रेस्तरां के पास अग्निशमन विभाग से एनओसी प्राप्त होगी उन्हीं को इसकी इजाजत दी जाएगी।

आपको बता दें कि मुंबई में ये परंपरा काफी प्रचलन में है। लाइसेंस प्राप्त रेस्तराओं को अपने ग्राहकों को टैरेस पर भोजन परोसने की अनुमति दी जाती है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में भी इसे लेकर काफी पहले ही आवेदन दिया गया था और इस प्रस्ताव को इसी मंगलवार को स्थायी समिति की बैठक में रखा गया। स्थायी समिति के नेता सदन नरेंद्र चावला ने बताया कि जिनके पास अग्निशमन विभाग की एनओसी होगी वे ही इस प्रचलन को अपना सकते हैं। 

प्रस्ताव में ये कहा गया कि इससे ग्राहकों को खुली छत पर खाने का आनंद तो मिलेगा ही साथ ही युवा वर्ग के लिए रोजगार के सृजन और नगर निगम को राजस्व का लाभ होगा। अगर रेस्तरां किराए पर है तो रेस्तरां मालिक को मकान मालिक से एनओसी लेने के साथ अग्निशमन विभाग से भी एनओसी लेनी पड़ेगी। रेस्तरां की छत पर केवल डाइनिंग की अनुमति दी जाएगी वहां पर किचन या फूड स्टॉल्स लगाने की अनुमति नहीं होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।