लाइव टीवी

LoC पर पाकिस्तान की नापाक हरकत का आर्मी ने दिया मुंहतोड़ जवाब, दो पाक सैनिक ढेर

Updated Dec 26, 2019 | 11:12 IST

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा अकारण गोलीबारी की जा रही है जिसका भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इस गोलीबारी में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।

Loading ...
LoC पर आर्मी का मुंहतोड़ जवाब, दो पाक सैनिक ढेर
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने खुद स्वीकार किया है कि इस गोलीबारी में उसके दो सैनिकों की मौत हो गई है
  • बुधवार को पाकिस्तान द्वारा अकारण की गई गोलीबारी में सेना का एक अधिकारी हुआ था शहीद
  • भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान को हुआ है भारी नुकसान

श्रीनगर: सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। नियंत्रण रेख (Line Of Control)पर जारी सीजफायर का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तान ने खुद स्वीकार किया है कि इस गोलीबारी में उसके दो सैनिकों की मौत हो गई है। इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान द्वारा अकारण की गई गोलीबारी में सेना का एक अधिकारी शहीद हो गया था जबकि एक महिला नागरिक की भी मौत हो गई थी।

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, 'सेना ने पाकिस्तानी संघर्ष विराम उल्लंघन का जवाब आर्टिलरी और मोर्टार फायर से दिया, जिसमें पाकिस्तान सेना के ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचा। एक भारतीय सेना का सूबेदार ने पाकिस्तानी गोलीबारी में अपनी जान गंवा दी। कल रात उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के साथ संघर्ष विराम उल्लंघन हुआ था। पाकिस्तान सेना ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के देवा सेक्टर में उसके दो सैनिक मारे गए हैं।'

आपको बता दें कि एलओसी पर बुधवार से पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन जारी है। पाकिस्तान द्वारा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भी गोलीबारी की जा रही है। सेना ने रिहायशी इलाकों के लोगों को सुरक्षित इलाकों पर भेजा है।

गौर करने वाली बात यह है कि इस साल अगस्त से अक्टूबर के आखिरी तीन महीनों के दौरान जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की 79 घटनाएं हुई हैं।  2018 में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर 1,629 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।