लाइव टीवी

News Channel Hacked: पाकिस्तानी हैकर्स ने समाचार चैनल को किया हैक, पाकिस्तानी झंडे के साथ प्रसारित की न्यूज 

Updated Jun 12, 2022 | 07:39 IST

Pakistani hackers: पाक स्थित समूह ने असम में समाचार चैनल को हैक किया और पाकिस्तानी झंडे के साथ समाचार प्रसारित किया, पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों पर व्यापक प्रतिक्रिया के मद्देनजर ये घटना सामने आई है।

Loading ...
पाकिस्तानी हैकर्स ने समाचार चैनल को किया हैक

नई दिल्ली: पाकिस्तान स्थित एक समूह ने असम में एक समाचार चैनल को हैक कर लिया और पाकिस्तानी झंडे के साथ समाचार प्रसारित किया, शनिवार को चैनल ने पुष्टि की। समूह ने चैनल पर एक टिकर भी चलाया जिसमें 'पवित्र पैगंबर का सम्मान' 'Respect Holy Prophet (PBUH)’ लिखा हुआ था।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में, असम स्थित समाचार चैनल 'टाइम 8' ('TIME8') ने कहा कि 9 जून को 'Revolution PK' के रूप में पहचाने जाने वाले पाकिस्तान स्थित हैकिंग समूह द्वारा लाइव स्ट्रीम के दौरान उसका यूट्यूब अकाउंट हैक कर लिया गया था।

Prophet Remarks: 'मस्जिदों और मदरसों में लगाए जाएं कैमरे, हर गतिविधि की हो निगरानी', हिंसक घटनाओं पर VHP की डिमांड

इसमें कहा गया है, "इसने समाचार प्रसारण को पाकिस्तानी झंडे से बदल दिया और 'पवित्र पैगंबर (PBUH) का सम्मान करें' टिकर चलाए।" यह घटना अब निलंबित भाजपा नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों पर व्यापक प्रतिक्रिया के मद्देनजर आई है।

बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा देखी जा रही है

भड़काऊ टिप्पणी को लेकर देश के कई हिस्सों में कल से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा देखी जा रही है।इससे पहले असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार देश के अन्य हिस्सों में सांप्रदायिक तनाव के बीच राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।

'सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है'

मीडिया से बात करते हुए, सरमा ने कहा कि राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा, "हम कानून और व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं और यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे।" भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा कुछ राज्यों में हिंसा भड़काने वाली टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर सरमा ने कहा, "भारत सरकार ने पहले ही इस पर प्रतिक्रिया दी है और बयान सार्वजनिक डोमेन में है।" राज्य कांग्रेस और असम जातीय परिषद ने शर्मा और जिंदल के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए अलग-अलग पुलिस शिकायत दर्ज की है। हालांकि शिकायत के आधार पर पुलिस ने अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।