लाइव टीवी

कोरोना के कहर के बीच पीएम मोदी की अमेरिकी राष्‍ट्रपति से चर्चा, बनी अहम सहमति

Updated Apr 04, 2020 | 20:21 IST

दुनियाभर में कोरोना के कहर के पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से विस्‍तृत बातचीत की। इसमें दोनों पक्षों के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कोरोना के कहर के बीच पीएम मोदी की अमेरिकी राष्‍ट्रपति से चर्चा, बनी अहम सहमति
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने फोन पर विस्‍तृत बातचीत की है
  • पीएम मोदी की ट्रंप से बातचीत ऐसे समय में हुई है, जबकि अमेरिका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं
  • भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, यहां आंकड़े 3000 के पार हो गए हैं

नई दिल्‍ली : ऐसे में जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने फोन पर विस्‍तृत चर्चा की है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोरोना वायरस से उपजे हालात से मिलकर निपटने और भारत-अमेरिकी साझेदारी को और मजबूत करने पर सहमति बनी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि उनकी अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ फोन पर विस्‍तृत बातचीत हुई। उन्‍होंने कहा, 'हमारे बीच अच्‍छी बातचीत हुई और भारत-अमेरिका की साझेदारी में कोव‍िड-19 से पूरी ताकत से लड़ने पर सहमति बनी।'

अमेरिका में हालात बेकाबू

पीएम मोदी की अमेरिकी राष्‍ट्रपति के साथ बातचीत ऐसे समय में हुई है, जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही है और अमेरिका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अमेरिका में अब तक इस घातक संक्रमण से 7,406 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 2,77,607 लोग इससे संक्रमित हैं। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्‍या दुनिया में किसी भी देश से ज्‍यादा है।

डोनाल्‍ड ट्रंंप ने दी सलाह 

अमेरिका में बिगड़ते हालात के बीच राष्‍ट्रपति ट्रंप ने लोगों को मास्क या स्कार्फ का इस्‍तेमाल करने की सलाह दी है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि यह स्‍वैच्छिक है। उनकी यह सलाह ऐसे समय में आई है, जबकि अमेरिका में एक ही दिन में 1500 से ज्‍यादा लोगों की जान चली गई। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ने देश के लोगों को आगाह करते हुए कहा कि आगामी दो सप्‍ताह बेहद कठिनाईभरे हो सकते हैं।

भारत में बढ़ रहे मामले

भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसमें लगभग एक चौथाई मरीज तब्‍लीगी जमात से जुड़े बताए जा रहे हैं। यहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 3072 हो गए हैं, जबकि 75 लोगों की इस घातक बीमारी से मौत हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।