लाइव टीवी

Bengal Polls: आखिर ऐसा क्या हुआ? जो प्रशांत किशोर को बोलना पड़ा- 2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना

Updated Feb 27, 2021 | 14:43 IST

पश्चिम बंगाल के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। इस बीच ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर बीजेपी पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा है।

Loading ...
फिर बोले PK, कहा- 2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होना है विधानसभा चुनाव
  • ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे प्रशांत किशोर ने ट्विटर के माध्यम से साधा बीजेपी पर निशाना
  • बंगाल को केवल उसकी बेटी पर भरोसा है- प्रशांत किशोर

कोलकाता: निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सहित चार अन्य राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही इन सभी चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है। चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। इस बीच विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी के खिलाफ हमलावर रूख अख्तियार करते हुए ट्वीट किया है।

किया ये ट्वीट

शनिवार को बीजेपी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, 'भारत में लोकतंत्र के लिए एक अहम लड़ाई पश्चिम बंगाल में लड़ी जाएगी। बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है। बंगाल के लोग अपने संदेश के साथ तैयार हैं और अपने Right Card दिखाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। बंगाल केवल बंगाल केवल अपनी बेटी को ही चाहता है। 2 मई को मेरा पुराना ट्वीट निकाल कर रख लेना।' 

क्या था पिछला ट्वीट
आपको बता दें कि पिछले साल 21 दिसंबर को प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए कहा था  'मीडिया का एक वर्ग भाजपा के समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है, इससे साफ है कि भाजपा दहाई (दो अंको की सख्या को पार) के आंकड़े के लिए संघर्ष कर रही है। अगर भाजपा बंगाल में बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं ट्विटर छोड़ दूंगा।'

आठ चरणों में होना है मतदान

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होना है। पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा। दो मई को मतों की गिनती के बाद स्पष्ट होगा कि साल 2021 में होने वाले इन पहले चुनावों में बाजी किसके हाथ लगती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।