लाइव टीवी

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Updated Jan 18, 2021 | 21:44 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बन गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है और उन्होंने पीएम मोदी को बधाई भी दी है।

Loading ...
अमित शाह ने किया ट्वीट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बन गए हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने पर हृदयपूर्वक बधाई देता हूँ। सोमनाथ तीर्थ क्षेत्र के विकास के प्रति मोदी जी का समर्पण अद्भुत रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी की अध्यक्षता में ट्रस्ट, सोमनाथ मंदिर की गरिमा व भव्यता को और बढ़ाएगा।' 

पीएम मोदी को सोमवार को ट्रस्ट का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। ये ट्रस्ट गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन शहर में स्थित विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन करता है। श्री सोमनाथ ट्रस्ट के ट्रस्टियों में से एक मोदी को सर्वोच्च पद के लिए सर्वसम्मति से नामित किया गया। 

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का पिछले साल अक्टूबर में निधन हो गया था, जिसके बाद सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष का पद खाली हो गया था। पटेल ने कई वर्षों तक ट्रस्ट अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 

ट्रस्ट में कौन-कौन हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टियों में से एक हैं। सोमवार को हुई ट्रस्टियों की वर्जुअल बैठक के दौरान उन्हें नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। ट्रस्टी सचिव पी के लाहेरी ने कहा, 'ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में पीएम की नियुक्ति का फैसला सभी ट्रस्टियों द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया।' अन्य ट्रस्टियों में भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के विद्वान जेडी परमार और व्यापारी हर्षवर्धन नियोतिया शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।