लाइव टीवी

पंजाब में कोरोना का खतरा बढ़ा, महाराष्ट्र के हजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे 76 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव

Updated May 01, 2020 | 07:58 IST

Coronavirus Cases in Punjab: पंजाब में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र के नांदेड स्थित श्री हुजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे 76 श्रद्धालुओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Loading ...
पंजाब: नांदेड़ गुरुद्वारे से लौटे 76 लोगों को कोरोना पॉजिटिव
मुख्य बातें
  • पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रहा है इजाफा
  • गुरुवार को पंजाब में कोरोना के 105 नए मामले आए सामने, बाहर से आने वाले लोगों की वजह से बढ़ी संख्या
  • महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हजूर साहिब गुरुद्वारे से आए 76 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव

अमृतसर: पंजाब में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र  के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे से वापस लाए गए श्रद्धालुओं में से 76 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। दरअसल लॉकडाउन की वजह से नांदेड़ में पंजाब के 2 हजार से अधिक श्रद्धालु फंस गए थे जिसके बाद सरकार ने उन्हें वापस लाने का फैसला किया था।

कल्पना नहीं की थी- सोनी

पंजाब चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने बताया कि महाराष्ट्र के नांदेड़ में हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं में से लगभग 300 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 76 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। एएनआई से बात करते हुए सोनी ने बताया, 'हमने कल्पना नहीं की थी कि इतनी बड़ी संख्या में लोग कोविड-19 पॉजिटिव मिलेंगे। लगभग 300 और श्रद्धालुओं का भी परीक्षण किया जाएगा। हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे चिंता न करें और घर पर रहें। हमें कोविड-19 से लड़ने है और हम इस लड़ाई को जीतेंगे।'

गुरुवार को सामने आए 105 नए मामले

ओम प्रकाश सोनी ने आगे बताया, 'इससे पहले हमारे पास अमृतसर में केवल पांच कोविड-19 पॉजिटिव केस थे और उनमें से एक ठीक भी हो गया था। मुझे उम्मीद है कि जिन श्रद्धालुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो भी इसी तरह ठीक हो जाएंगे।' आपको बता दें कि पंजाब में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नये मामले सामने आये। राज्य में पहली बार किसी एक दिन में 100 से अधिक मामले आये हैं।

राज्य में 480 मामले

 राज्य में कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 480 हो गये हैं। राज्य में कोरोना के 365 एक्टिव केस हैं। कोरोना संक्रमण से कुल 104 मरीज ठीक हुए हैं जबकि 20 अन्य लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब से तीर्थयात्रियों के लौटने , राजस्थान के कोटा से छात्रों के वापस आने और जैसलमेर से मजदूरों के लौटने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को बताया था कि पिछले 24 घंटों में कोरोवा वायरस के 1,823 नए मामलों आए हैं और पिछले 24 घंटों और 67 मौतों के साथ, भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 33,610 हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।