लाइव टीवी

निहंग ने तलवार से काट डाला था पंजाब पुलिस के ASI का हाथ, 7 घंटे की सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने जोड़ा

Updated Apr 13, 2020 | 08:41 IST

पंजाब के पटियाला में निंहग ने जिस पंजाब पुलिस के एएसआई का हाथ काट डाला था, उसे करीब सात घंटे की सर्जरी के बाद जोड़ दिया गया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
निहंग ने तलवार से काट डाला था ASI का हाथ, डाक्टरों ने जोड़ा
मुख्य बातें
  • रविवार को पटियाला में निहंग के लॉकडाउन के दौरान तलवार से काट दिया था ASI का हाथ
  • चिकित्सकों ने रविवार को सहायक उप निरीक्षक का वह कटा हाथ सर्जरी से सफलतापूर्वक जोड़ दिया
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डॉक्टरों की टीम को सफल सर्जरी के लिए कहा शुक्रिया

चंडीगढ़: रविवार को पटियाला में लॉकडाउन तोड़ने वाले एक निहंग ने जिस पंजाब पुलिस के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ तलवार से काट दिया था उसकी सफलतापूर्वक सर्जरी हो गई है। चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआई) के डॉक्टरों ने लगभग साढ़े सात घंटे तक चली सर्जरी के बाद एएसआई के हाथ को फिर से शरीर से जोड़ दिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डॉक्टरों को कहा शुक्रिया

 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर खुशी जताते हुए डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एएसआई हरजीत सिंह की कलाई को जोड़ने के लिए पीजीआई में साढ़े सात घंटे की लंबी सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी की गई है। मैं डॉक्टरों और सहयोगी स्टाफ की पूरी टीम को उनके श्रमसाध्य प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं। एएसआई हरजीत सिंह को शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।'

पुलिस दल पर किया हमला

दरअसल मामला रविवार सुबह का है जब पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही थी तो तभी कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहने पर निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में निहंग ने एएसआई हरजीत सिंह का हाथ तलवार से काट दिया था जबकि पंजाब पुलिस के तीन अन्य पुलिसकर्मी और एक मंडी अधिकारी घायल हो गया था। तुरंत घायलों को अस्पताल में ले जाया गया।

11 लोग अरेस्ट

पंजाब पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।  पीजीआईएमईआर ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘सर्जरी सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई और इसमें करीब साढ़े सात घंटे का समय लगा। यह तकनीकी रूप से बहुत जटिल और चुनौतीपूर्ण सर्जरी थी जिसे सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।