लाइव टीवी

Raju Shrivastav ने हंसी-पॉजिटिविटी से रोशन किया हमारा जीवन- PM ने यूं किया याद, SP की साइकिल छोड़ तब BJP के हो गए थे साथ

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 21, 2022 | 13:22 IST

मूल रूप से यूपी के कानपुर के रहने वाले राजू कभी समाजवादी पार्टी (सपा) का हिस्सा थे, पर साल 2014 में वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रधानमंत्री के टि्वटर हैंडल से यह फोटो बुधवार को शेयर किया गया।
मुख्य बातें
  • दिल्ली के AIIMS अस्पताल में हुआ देहांत
  • 58 वर्ष के थे, 40 दिन से थे हॉस्पिटल में
  • 10 अगस्त को राजू को पड़ा था दिल का दौरा

मशहूर कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। बुधवार (21 सितंबर, 2022) को उन्होंने कहा कि गजोधर भैया हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन करते रहे। यह बात उन्होंने एक ट्वीट के जरिए जिसमें राजू के साथ पीएम की मुलाकात का पुराना फोटो भी था। इस तस्वीर में श्रीवास्त गर्मजोशी के साथ पीएम मोदी के हाथ थामे थे और मुस्कुरा रहे थे।

प्रधानमंत्री के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से लिखा गया, "राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़ गए, लेकिन वह सालों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।"

श्रीवास्तव ने बुधवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांसें लीं। वह 58 बरस के थे और लगभग 40 दिन से अस्पताल में एडमिट थे। उन्हें दिल्ली के एक होटल में एक्सरसाइज के दौरान 10 अगस्त, 2022 को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। बाद में उन्हें एम्स लाया गया था, जहां उनकी ‘एंजियोप्लास्टी’ भी हुई। वह तभी से वहां वेंटिलेटर पर थे और होश में नहीं आए।

मूल रूप से यूपी के कानपुर के रहने वाले राजू कभी समाजवादी पार्टी (सपा) का हिस्सा थे। सपा चीफ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के मुताबिक, वह कभी कानपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे और उनके पास गए थे। हालांकि, बाद में साल 2014 में श्रीवास्तव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।