लाइव टीवी

Ram Mamdir Pujan:राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने कहा- 'भारत के भूगोल का प्रत्येक हिस्सा 5 अगस्त को अयोध्या में होगा'

Updated Aug 03, 2020 | 17:50 IST

Ram Mandir Pujan News: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने कहा है कि भूमि पूजन कार्यक्रम में संत महात्मा मिलाकर करीब 175 लोग शामिल होंगे।

Loading ...
श्री रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि संत महात्मा मिलाकर करीब 175 लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे

Ram Mandir Pujan in Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का शुभ समय बेहद करीब आ गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखेंगे, इसको लेकर अयोध्या में खासी तैयारियां हो रही हैं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को खुद अयोध्या जाकर वहां तैयारियों का जायजा लिया, वहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भी तैयारियों के बावत एक प्रेस कांफ्रेस कर अहम जानकारियां मीडिया के साथ साझा कीं।

श्री रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने इकबाल अंसारी (अयोध्या भूमि विवाद मामले में पूर्व मुकदमा चलाने वाले) और पद्म श्री, मोहम्मद शरीफ को शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया है, साथ ही भूमि पूजन कार्यक्रम में यहां से लेकर नेपाल के संतों तक को बुलाया गया है उन्होंने कहा कि भारत के भूगोल का प्रत्येक हिस्सा 5 अगस्त को अयोध्या में होगा।

चंपत राय ने कहा कि कुछ लोग संतों को भी दलित कहते हैं जबकि वो लोग भगवान के लोग हैं मैं बता दूं कि 5 अगस्त को भारत के भूगोल का हर हिस्सा यहां पर रहेगा संत महात्मा मिलाकर करीब 175 लोग शामिल होंगे, उन्होंने बताया कि पद्मश्री पा चुके फैजाबाद के मोहम्मद यूनुस को बुलाया गया है, वो लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करते हैं, वो चाहे जिस धर्म के हो।

महासचिव चंपत राय ने सुरक्षा इंतजामों के बारे में कहा कि पूरे परिसर में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और बैग की अनुमति नहीं होगी और हमने निमंत्रण कार्ड छपवाए हैं और प्रत्येक कार्ड में एक सुरक्षा कोड है जो केवल एक बार काम करेगा, एक बार अंदर जाने के बाद दोबारा वापस नहीं आ सकता और अंदर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं जा सकता है।

चंपत राय ने कहा कि कुछ लोगों ने रामलला के हरे वस्त्र पहनने पर भी सवाल उठाए हैं ये तो परम्परा से होता आया है ये पेड़ों की हरियाली क्या इस्लाम है? हरी साग सब्जी क्या इस्लाम खाना है? 

चंपत राय ने बताया कि आज से ये कार्ड अयोध्या में निवास करने वाले मेहमानों को दिया जा रहा है, बाहर वालों को फोन पर सूचना देकर बुलाया गया है, यहां आने पर कार्ड दिया जाएगा साथ ही किसी को भी वाहन का पास नहीं दिया गया है और सभी को वाहन बाहर ही छोड़ना होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।