लाइव टीवी

केरल ने राहुल गांधी को सांसद बनाकर विनाशकारी काम किया, मोदी करते हैं कठिन परिश्रम: रामचंद्र गुहा

Updated Jan 18, 2020 | 08:02 IST

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि केरल के लोगों ने उन्हें लोकसभा चुनाव जिताकर विनाशकारी काम किया है.

Loading ...
केरल ने राहुल को चुनकर विनाशकारी काम किया: रामचंद्र गुहा
मुख्य बातें
  • गुहा बोले- राहुल गांधी को को संसद के लिए चुनकर केरल के लोगों ने विनाशकारी कार्य किया
  • उल्लेखनीय रूप से कठिन परिश्रम करते हैं मोदी ,कभी यूरोप जाने के लिए नहीं लेते हैं छुट्टी- गुहा
  • राहुल पर निशाना साधते हुए गुहा ने कहा- युवा भारत एक खानदान की पांचवी पीढ़ी को नहीं चाहता

कोझिकोड: प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड़ से लोकसभा सांसद राहुल गांधी पर हमला बोला है। केरल साहित्य महोत्सव के दूसरे दिन एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुहा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के सामने कोई मौका नहीं है और केरल की जनता ने राहुल गांधी को संसद के लिए चुनकर विनाशकारी कार्य किया है। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुहा ने कहा, 'आपने (मलयाली) राहुल गांधी को संसद के लिए क्यों चुना। मेरा व्यक्तिगत रूप से राहुल गांधी के खिलाफ नहीं हूं। वह एक सभ्य साथी और व्यवहारिक शख्स हैं। लेकिन युवा भारत एक खानदान की पांचवी पीढ़ी को नहीं चाहता है। अगर आप 2024 में दोबारा राहुल गांधी को चुनने की गलती करेंगे तो शायद नरेंद्र मोदी को ही बढ़त देंगे।' 

इस दौरान गुहा ने कहा कि केरल ने भारत के लिए कई बेहतरीन काम किए हैं। वहीं पीएम मोदी की तारीफ करते हुए गुहा ने कहा, 'नरेंद्र मोदी की असली बढ़त यह है कि वह राहुल गांधी नहीं हैं। उन्होंने खुद यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने 15 साल तक राज्य को चलाया है और उनमें प्रशासनिक अनुभव है। वह वाकई में कठिन परिश्रम करते हैं और कभी यूरोप जाने के लिए छुट्टी नहीं लेते। मेरा विश्वास कीजिए, मैं यह सब गंभीरता से कह रहा हूं।'

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था। अमेठी की अपनी परंपरागत सीट से उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि केरल के वायनाड़ से उन्हें शानदार जीत मिली थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।