लाइव टीवी

लॉकडाउन के बाद घरेलू हिंसा के मामले बढ़े, NCW चीफ बोलीं-निजी मेल पर भी मिलीं शिकायतें

Updated Apr 02, 2020 | 17:07 IST

शर्मा ने कहा, '24 मार्च से एक अप्रैल तक एनसीडब्ल्यू को घरेलू हिंसा के 69 शिकायतें मिली हैं और ये मामले रोज-रोज बढ़ रहे हैं। मुझे और मेरे स्टॉफ को व्यक्तिगत मेल पर भी घरेलू हिंसा की शिकायतें मिली हैं।'

Loading ...
महिला आयोग की अध्यक्ष ने मदद पहुंचाने की बात कही।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गुरुवार को कहा कि देश में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद घरेलू हिंसा के मामलों में तेजी आई है। देश भर में 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। शर्मा ने कहा, '24 मार्च से एक अप्रैल तक एनसीडब्ल्यू को घरेलू हिंसा के 69 शिकायतें मिली हैं और ये मामले रोज-रोज बढ़ रहे हैं। मुझे और मेरे स्टॉफ को व्यक्तिगत मेल पर भी घरेलू हिंसा की शिकायतें मिली हैं।'

एनसीडब्ल्यू प्रमुख ने भरोसा दिलाया कि वह जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करेंगी। उन्होंने आगे कहा, 'मैं महिलाओं से अनुरोध करूंगी कि वे शिकायत करने के लिए हम तक पहुंचे।' शर्मा ने कहा कि मीडिया को देश में कहीं घरेलू हिंसा के मामले यदि दिखते हैं तो वह उन्हें आयोग की नजर में लाने की कोशिश करे।

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 24 मार्च को देश भर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की। पीएम ने लोगों से अपने घरों में रहने के लिए अनुरोध किया है। पीएम ने कहा कि घर की लक्ष्मण रेखा लांघने पर व्यक्ति को, उसके परिवार को और समाज को एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

भारत में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है। देश में अब तक संक्रमण के 1764 केस सामने आए हैं जबकि 150 लोगों को उपचार के बाद ठीक किया है। अब तक संक्रमण की चपेट में आए 50 लोगों की मौत हुई। संक्रमण के मामलों पर रोक लगाने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारें की तरफ से गंभीर प्रयास किया जा रहा है। जिन लोगों में संक्रमण के लक्षण सामने आए हैं उन्हें क्वरंटाइन एवं अस्पतालों में भेजा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।