लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में कम हुआ कोरोना, एक्टिव केस 1000 से कम, संडे कर्फ्यू हुआ खत्म

Updated Jun 26, 2021 | 20:51 IST

Madhya Pradesh Coronavirus Update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आई है। राज्य में 1000 से कम एक्टिव केस है। इसी के चलते संड कोरोना कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
संडे कर्फ्यू खत्म किया गया

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि एमपी में कोरोना नियंत्रण में है। 35 जिलों में एक भी सकारात्मक मामला सामने नहीं आया और सक्रिय मामले 1000 से कम हैं। पॉजिटिविटी रेट गिरकर 0.06% हो गई है। ऐसे में रविवार को कोरोना कर्फ्यू लगाना उचित नहीं है। इसलिए हम इसे तुरंत वापस ले रहे हैं। 

उन्होंने ट्वीट किया, 'मध्यप्र देश में कोरोना नियंत्रण में है, प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी कोविड 19 पॉजिटिव केस नहीं आया है, पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हजार के नीचे आई है। हमारी पॉजिटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है। हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियाँ जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा।' 

राज्य में आज वैक्सीन की 9,64,756 खुराकें दी गईं। सरकार ने कहा कि नागरिकों के उत्साह और जनजागरूकता से मध्यप्रदेश में टीकाकरण अभियान तीव्र गति से जारी है। आज भी मध्यप्रदेश ने टीकाकरण के मामले में अन्य राज्यों को पीछे छोड़ते हुए 9 लाख 64 हजार 756 नागरिकों का टीकाकरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा, 'आज फिर पूरे देश में सबसे ज्यादा नागरिकों को कोरोना टीकाकरण कर मध्य प्रदेश ने रिकॉर्ड बनाया है। सभी हेल्थ वर्कर्स तथा नागरिकों को #MPVaccinationMahaAbhiyan के जज़्बे को कायम रखने के लिये बधाई देता हूँ। अधिक से अधिक टीकाकरण ही हमें तीसरी लहर से बचायेगा।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।