लाइव टीवी

जब स्मृति ईरानी से ऋषि कपूर ने कहा था, 'भाग जल्दी दिल्ली पागल'

Updated Apr 30, 2020 | 23:01 IST

Smriti Irani remembers Rishi Kapoor: हिन्‍दी सिनेमा के दिग्‍गज कलाकार ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं हैं। केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने पुरानी तस्‍वीर शेयर करते हुए उनकी एक बात को याद किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जब स्मृति ईरानी से ऋषि कपूर ने कहा था, 'भाग जल्दी दिल्ली पागल'

नई दिल्‍ली : देश ने पिछले दो दिनों में दो दिग्‍गज कलाकारों को खो दिया है। हिन्दी सिने जगत के दर्शक अभी इरफान खान के असामयिक निधन से उबर भी नहीं पाए थे कि गुरुवार को दिग्‍गज कलाकार ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया। न सिर्फ सिनेमा जगत की हस्तियां उनके निधन से शोकाकुल हैं, बल्कि राजनीति, सामाजिक और अन्‍य क्षेत्र की हस्तियों ने भी उन्‍हें याद किया है।

शेयर की पुरानी तस्‍वीर
केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी भी इन लोगों में शामिल हैं, जिन्‍होंने ऋषि कपूर के साथ एक पुरानी तस्‍वीर शेयर करते हुए बताया है कि वह किस तरह हर छोटी-बड़ी चीजों का ध्‍यान रखते थे। यह वाकया 2014 का है, जब स्‍मृति ईरानी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बनी सरकार में मंत्री पद के लिए शपथ लेने को दिल्‍ली बुलाया गया था। उस वक्‍त वह मुंबई में थीं और तब ऋषि कपूर ने उनसे कुछ ऐसा कहा था, जो उन्‍हें आज भी याद है।

'भाग जल्दी दिल्ली पागल'
ऋषि कपूर के साथ बिताए लम्हों को याद करते हुए स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, '2014 में जब उन्‍हें पता चला कि मुझे शपथ लेने के लिए बुलाया गया है तो उन्‍होंने मुझसे कहा था- भाग जल्दी दिल्ली पागल। मैंने आखिरी बार उन्हें फिल्म के सेट पर देखा था। वह ऐसे इंसान थे, जो हमेशा आपको बेहतर करने के लिए प्रोत्‍साहित करते थे, छोटी-छोटी चीज का ख्‍याल रखते थे, हमेशा आपको सिखाते थे और इसमें यह कोई मायने नहीं रखता था कि आपके पास किसी काम में कितना अनुभव है।'

शेयर की एक और खास बात
स्‍मृति ईरानी ऋषि कपूर की एक और पुरानी बात को याद किया है, जिससे जाहिर होता है कि वह कितने जिंदादिल इंसान थे। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा, 'वह कहा करते थे कि खन्‍ना, कपूर और मल्‍होत्रा हमेशा एक अच्‍छी जिंदगी पसंद करेंगे, वे हमेशा हंसते रहेंगे.... आप बहुत याद आएंगे।' उनका यह ट्वीट बताता है कि ऋषि कपूर कितने पॉजिटिव इंसान थे, जो खुद खुश रहने के साथ-साथ दूसरों को भी खुश रखते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।