लाइव टीवी

बर्फ की सफेद चादरों में लिपटी वादी, कश्मीर में हर तरफ बर्फीला हुआ मंजर, PICS

Updated Nov 24, 2020 | 10:20 IST

Pictures of snowfall in Kashmir: कश्मीर घाटी बर्फ की सफेद चादरों में ढक गई है। मौसम की पहली बर्फबारी से यहां का तापमान काफी नीचे गिर गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी हुई जिससे घाटी सफेद चादरों में ढक गई।
मुख्य बातें
  • कश्मीर में हुई मौसम की पहली बर्फबारी
  • बर्फ की सफेद चादर में ढकी घाटी
  • कश्मीर में कई जगहों पर हुई बर्फबारी के साथ बारिश

श्रीनगर: कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी हुई। एक तरफ बर्फीले मंजर के बीच जहां तापमान में गिरावट आई है वहीं कश्मीर की सैर पर निकले लोगों के लिए यह खुशी का मौका था और उन्होंने इस बर्फबारी का खूब लुत्फ लिया।

कश्मीर के बड़े हिस्से में सोमवार को इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई, जिसके कारण उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में तापमान में गिरावट आई। कश्मीर के ज्यादातर मैदानी इलाकों में सोमवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई।

घाटी के ऊंचाई पर स्थित क्षेत्रों में सामान्य से अधिक बर्फबारी हुई जिसके चलते घाटी को लद्दाख से जोड़ने वाला श्रीनगर-लेह मार्ग बंद हो गया।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू और सोनमर्ग-द्रास अक्ष पर कुछ स्थानों पर, कश्मीर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई तथा कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी हुई।

अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में रात के दौरान चार इंच तक बर्फ गिरी, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में दस सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।  कश्मीर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई तथा कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी हुई।

उन्होंने बताया कि ऊंचाई पर स्थित इलाकों में बर्फबारी अंतिम रिपोर्ट आने तक हो रही थाी तथा यह जारी रहेगी।घाटी में कई स्थानों पर बारिश भी हुई।


ट्रैफिक कंट्रोल रूम के एक अधिकारी ने बताया कि बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह मार्ग के साथ-साथ घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड भी बंद हो गया। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बर्फबारी के बीच भी यातायात जारी है।

उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में रात के दौरान चार इंच तक बर्फ गिरी, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में दस सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि ऊंचाई पर स्थित इलाकों में बर्फबारी अंतिम रिपोर्ट आने तक हो रही थाी तथा यह जारी रहेगी। घाटी में कई स्थानों पर बारिश भी हुई।

यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह मार्ग के साथ-साथ घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ने वाला वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड भी बंद हो गया।

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बर्फबारी के बीच भी यातायात जारी है। (एजेंसी इनपुट के साथ )

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।