लाइव टीवी

Sadhu Singh Dharamsot : राहुल के पंजाब दौरे से पहले कांग्रेस को झटका, भ्रष्टाचार मामले में पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मासोत गिरफ्तार

Updated Jun 07, 2022 | 08:40 IST

Sadhu Singh Dharamsot news: धर्मासोत पर आरोप है कि उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार किया। उन पर 23 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगा है। अमरिंदर सरकार ने उन्हें क्लीन चिट दे दिया था लेकिन अब मान सरकार ने उन पर भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज किया है।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भ्रष्टाचार मामले में पूर्व मंत्री साधू सिंह धर्मासोत गिरफ्तार।
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी के पंजाब दौरे से ठीक पहले मान सरकार का एक्शन
  • भ्रष्टाचार मामले में पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मासोत गिरफ्तार किए गए
  • मानसा जिले में सिंगर सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मिलेंगे राहुल

Sadhu Singh Dharamsot : राहुल गांधी के पंजाब दौरे से ठीक पहले मान सरकार ने कांग्रेस को झटका दिया है। भष्टाचार के मामले में राज्य के विजिलेंस ब्यूरो ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मासोत को गिरफ्तार किया है। साधू सिंह के साथ एक पत्रकार भी गिरफ्तार हुआ है। धर्मासोत पर आरोप है कि उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार किया। उन पर 23 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगा है। अमरिंदर सरकार ने उन्हें क्लीन चिट दे दिया था लेकिन अब मान सरकार ने उन पर भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज किया है। सीएम भगवंत मान ने धर्मासोत की गिरफ्तारी की स्वीकृति दी।

मंगलवार तड़के हुई गिरफ्तारी
धर्मासोत पर दलित स्कॉलरशिप योजना में भी करोड़ों रुपए के घोटाले में साजिश रचने का आरोप लग चुका है। रिपोर्टों के मुताबिक विजिलेंस ब्यूरो ने यह गिरफ्तारी मंगलवार तड़के की। वह कैप्टन सरकार में वन एवं सामाजिक कल्याण मंत्री थे। उनके साथ स्थानीय पत्रकार एवं उनके सहयोगी कमलजीत सिंह की भी गिरफ्तारी हुई है। विजिलेंस ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि भ्रष्टाचार के आरोपों पर दोनों लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जांच एजेंसी को पूर्व मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई साक्ष्य मिले हैं। 

सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने तीसरी गिरफ्तारी की, आरोपी पर लगा है ये आरोप

मूसेवाला के परिवार से मिलेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता की यह गिरफ्तार राहुल गांधी के पंजाब दौरे से ठीक पहले हुई है। राहुल मंगलवार को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पीड़ित परिवार से मिलने मानसा पहुंचने वाले हैं। गत 29 मई को हमलावरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इस हत्या के बाद मान सरकार पर सवाल उठे। दरअसल, मान सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा में कमी की थी, इसके अगले ही दिन सिंगर की हत्या कर दी गई। अब तक की जांच में सिद्धू की हत्या में गैंगस्टरों का कनेक्शन सामने आया है।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।