लाइव टीवी

पाकिस्तानी लड़की की वीडियो कॉल के जरिए हुई थी सगाई, अब शादी के लिए पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

Updated Jun 25, 2020 | 08:26 IST

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है और इसका असर शादियों पर भी देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान तथा पंजाब के जालंधर से आया है।

Loading ...
पाकिस्तान लड़की ने शादी के लिए PM मोदी से लगाई मदद की गुहार
मुख्य बातें
  • कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन की वजह से आम जनजीवन हो रहा है प्रभावित
  • पाकिस्तान की रहने वाली सुमायला की जालंधर के पवन के साथ हुई थी सगाई
  • दोनों ने पीएम मोदी से मांगी अब शादी के लिए मदद, वीजा के लिए लगाई गुहार

जालंधर: कोरोना वायरस का असर दुनिया के हर देश में देखने को मिल रहा है। वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन से जहां कारोबार ठप रहा वहीं आम जनजीवन पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है और भारत में तो कई शादियां इसकी वजह से टल गई हैं। ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान और पंजाब के जालंधर से सामने आया है। दरअसल पाकिस्तान की रहने वाली एक लड़की जालंधर निवासी शख्स से कुछ समय पहले सगाई हुई थी लेकिन अब शादी के लिए उसने पीएम मोदी से मदद मांगी है।

वीडियो कॉल से हुई थी सगाई
पाकिस्तान के युहानाबाद की रहने वाली सुमायला की 2018 में पंजाब के जालंधर में रहने वाले कमल कल्याण के साथ वीडियो कॉल के जरिए सगाई हुई थी और इसी साल मार्च में विवाह होना तय हुआ था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के कारण विवाह नहीं हो पाया। अब इतना लंबा समय बीतने के बाद कमल और सुमायला के साथ-साथ उनके परिजन भी परेशान हैं और इसलिए उन्होंने अब उन्होंने पीएम मोदी से मदद मांगी है।

कमल ने पीएम मोदी से लगाई गुहार

कमल कल्याण ने इस बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि सुमायला को वीजा प्रदान करें ताकि वो भारत आ सके और उसकी शादी हो सके। मैंने पूरे दस्तावेज तैयार किए हुए हैं लेकिन कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के कारण यह प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है।'

शादी के लिए खोलें सरहदें

 कमल कल्याण जालंधर की मधुबन कॉलोनी में रहने हैं। वहीं सुमायला ने भी भारत सरकार से आग्रह किया है कि उन्हें वीजा दिया जाय क्योंकि सारे पेपर कंप्लीट हैं। सुमायला ने कहा कि दोनों देशों को शादी जैसे मामलों के लिए सरहदों को खोल देना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।