लाइव टीवी

Tandav Controversy: धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, मेकर्स को राहत देने से इनकार

Updated Jan 27, 2021 | 17:20 IST

Web Series Tandav: सुप्रीम कोर्ट ने वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास जफर और अन्य को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से बुधवार को इनकार कर दिया।

Loading ...
तांडव

वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत नहीं मिल पाई है सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा कि इस राहत के लिए हाईकोर्ट जाएं, इस मामले पर अगली सुनवाई  चार हफ्ते बाद होगी। हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित तौर पर ठेस पहुंचाने को लेकर वेब सीरीज ‘तांडव’ (web series tandav) के निर्देशक और अन्य ने उनके खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने के अनुरोध को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दायर की थीं।

न्यायालय ने इन याचिकाओं पर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और कर्नाटक को नोटिए जारी किये।

न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एम आर शाह की एक पीठ जफर, अमेज़ॅन प्राइम इंडिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित और निर्माता हिमांशु मेहरा, शो के लेखक गौरव सोलंकी और अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब की तीन अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी।

पीठ ने इन याचिकाओं पर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और बिहार जैसे राज्यों से जवाब भी मांगे हैं। ‘तांडव’’ में बॉलीवुड कलाकारों सैफ अली खान, डिपंल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अयूब आदि ने काम किया है।

लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर हुई थी दर्ज 

गौरतलब है कि सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। तांडव पर देवी-देवताओं के अपमान के साथ साथ उत्‍तर प्रदेश पुलिस की छवि खराब करने का आरोप लगा है। आरोप लगाया है कि समाज के विभिन्‍न वर्गों में द्वेष फैलाने के आरोप में निर्माता, निर्देशक, लेखक और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। तांडव के लिए अमेजन की अपर्णा पुरोहित, डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु और लेखक गौरव सोलंकी सहित कुछ अज्ञात पर केस बनाया गया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी स्पष्टीकरण मांगा था

तांडव पर आ रही शिकायत का संज्ञान लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी अमेजन प्राइम वीडियो से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा था। सोशल मीडिया पर इसे बायकॉट करने की मांग की जा रही थी।आपको बता दें कि डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर के निर्देशन में बनी इस वेबसीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, तिग्‍मांशु धूलिया, सुनील ग्रोवर जैसे सितारे नजर आए हैं।

माफी मांगने और विवादित दृश्‍यों को हटाने की बात कहने के बाद भी अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के मेकर्स की मुश्‍किलें कम नहीं हुईं देशभर में हुए विरोध, विवाद और शिकायतों के बाद अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के ख‍िलाफ मुंबई पुल‍िस ने भी एफआईआर दर्ज कर ली थी ज‍िसके बाद तांडव के मेकर्स की मुश्‍किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।