लाइव टीवी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, परिवार ने खारिज की मौत की खबर

Updated Aug 13, 2020 | 10:13 IST

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गंभीर बीमारी के बाद आर्मी के अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकी हालत स्थित बनी हुई है। प्रणब मुखर्जी के बेटे और बेटी ने कहा कि उनके बारे में फैलाई जा रही फेक खबरों पर ध्यान ना दें।

Loading ...
प्रणब मुखर्जी का हालत स्थिर, आर्मा अस्पताल में हैं भर्ती
मुख्य बातें
  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का हालत स्थिर, अस्पताल में हैं भर्ती
  • परिवार ने सोशल मीडिया में चल रही मौत की खबरों को किया खारिज
  • अस्पताल ने कहा, प्रणब मुखर्जी का हालत स्थिर, वेटिंलेटर सपोर्ट बना हुआ है

नई दिल्ली: भारत रत्न और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर बनी हुई है। ब्लड क्लॉटिंग होने के बाद उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी जिसके बाद से ही वह वेंटिलेटर पर हैं। प्रणब मुखर्जी को सोमवार की दोपहर को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी। वहीं गुरुवार सुबह अचानक से सोशल मीडिया में प्रणब मुखर्जी के निधन की फेक खबर वायरल हो गई औऱ लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने लगे। इस खबर के बाद प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा और बेटे अभिजीत ने इस तरह की खबरों का खंडन करते हुए इन्हें फेक बताया।

 अस्पताल की ओर से जारी जारी नए बयान में कहा गया है, ‘पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत आज सुबह से अपरिवर्तित है। उनकी हालत स्थिर है और वेंटिलेटरी सपोर्ट  बना हुआ है।'

बेटे और बेटी ने किया ट्वीट

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मेरे पिता के बारे में फैलाई जा रहीं अफवाहें झूठी हैं। विशेष रूप से मीडिया के लिए अनुरोध है कि मुझे कॉल नहीं करें क्योंकि मुझे अस्पताल से किसी भी अपडेट के लिए अपने फोन को फ्री रखने की आवश्यकता है।' वहीं प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी अभी भी जीवित हैं और हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं! प्रतिष्ठित पत्रकारों द्वारा सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही अटकलों और फर्जी खबरों से साफ जाहिर होता है कि भारत में मीडिया फेक न्यूज का कारखाना बन गया है।'

फैली फेक खबर

आपको बता दें कि खून का थक्का बनने के कारण सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति के मस्तिष्क की सर्जरी की गयी थी और उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। गुरुवार सुबह अचानक से ट्वीटर पर प्रणब मुखर्जी के निधन की फेक खबर वायरल हो गई और यही वजह थी कि परिवार को सामने आना पड़ा और इस फेक न्यूज का खंडन करना पड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।