लाइव टीवी

Tablighi Jamaat:जमातियों पर बिफरे यूपी सीएम योगी, बोले- उन्होंने जानबूझकर छिपाई बीमारी, जरुर लेंगे एक्शन

Updated May 02, 2020 | 14:30 IST

Yogi Aditaynath on Tablighi Jamaat: कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर यूपी सीएम योगी ने तब्लीगी जमात को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जिन जमातियों ने बीमारी छुपाई, हम उनपर कार्रवाई करेंगे।

Loading ...
सीएम योगी का कहना था कि कोरोना के प्रसार में तब्लीगियों की खासी भूमिका है

नई दिल्ली: देश दुनिया कोरोना संक्रमण की मार से जूझ रही है और इससे निपटने के लिए देश में लॉकडाउन जारी है और इसकी अवधि भी अब बढ़ा दी गई है ये अब 17 मई तक रहेगा। इस सबके बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलाने के लिए तब्लीगी जमातियों का बड़ा हाथ हैं और इसके लिए उनपर एक्शन जरुर लिया जाएगा।

सीएम योगी का कहना था कि कोरोना के प्रसार में तब्लीगियों की खासी भूमिका है और तब्लीगी जमात के लोगों ने संक्रमण के मामले छिपाए जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण के मामले बड़े हैं।

इस दौरान उन्होंने तब्लीगी जमात के लोगों के अभद्रता के मामले का भी जिक्र किया उन्होंने कहा कि कई जगह तब्लीगी जमात के लोगों ने अभद्रता की इसके लिए पहले उन्हें समझाने का काम किया गया, लेकिन वो नहीं माने तब एक्शन लिया गया।

आप छिपाकर बीमारी जगह-जगह फैलाएं, यह स्वीकार्य नहीं
योगी आदित्यनाथ बोले कि बीमारी होना कोई अपराध नहीं, लेकिन उसे छुपाने का काम किया गया, आप छिपाकर बीमारी जगह-जगह फैलाएं, यह स्वीकार्य नहीं है। मुझे बोलते हुए कोई संकोच नहीं है कि तब्लीगी के इस रवैये के कारण संक्रमण बहुत तेजी से फैला। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़ी तादाद में पुलिस ने जमात के लोगों को पकड़ा और क्वारनटीन किया गया है, अगर समय रहते इन्होंने सरकारी अपील पर ध्यान दिया होता तो यह हालत नहीं होती।'

योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा हम जरूर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। संक्रमित व्यक्ति को खुद ही सामने आना चाहिए, निजामुद्दीन मरकज और तबलीगी जमात ने छिपाने का काम किया,उन्होंने कहा कि यह तो केंद्र और राज्य सरकार की तत्परता थी कि स्थिति संभाल ली गई नहीं तो इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।