लाइव टीवी

Coronavirus in UP, 8th April News Updates: उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 343 केस, 187 तब्लीगी जमात के

Updated Apr 09, 2020 | 01:40 IST

Coronavirus in UP, 8th April latest News updates: कोरोना के मद्देनजर यूपी सरकार की तरफ से अहम फैसला किया गया है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 15 जिलों के कुछ खास हिस्सों को सील किया जाएगा।

Loading ...
पुलिकर्मियों को मिलेगा 50 लाख का बीमा कवर
मुख्य बातें
  • यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 343
  • 15 जिलों के कुछ खास हिस्सों को किया जाएगा सील
  • कोरोना का सामना करने के लिए यूपी में एकीकृत आपदा केंद्र की स्थापना

लखनऊ/Coronavirus News UP:  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कुल मामलों की संख्या 340 से ज्यादा हो गई है, इसमें से 187 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। अच्छी बात है कि अभी तक 24 कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार पर पूरी तरह काबू पाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया है। योगी सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने तक प्रदेश के 15 जिलों के उन इलाकों को पूरी तरह सील करने का फैसला किया जिन जगहों पर कोविड-19 के ज्यादा केस मिले हैं। 

कुल केस- 343 डिस्चार्ज- 24   निधन- 2

Coronavirus in  Uttar Pradesh (UP) UPDATES
यूपी के गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस से जुड़े हॉट-स्‍पॉट को सील किए जाने के फैसले के बीच जिलाधिकारी ने साफ किया है कि यह फैसला कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लिया गया है। किसी को भी खरीदारी को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। सभी जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाए जाएंगे। अफवाहों पर भरोसा न करें। घर के भीतर रहें।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 343 हो गए हैं, जिसमें से 187 तब्लीगी जमात के हैं। 24 लोग ठीक हो चुके हैं।

गौतमबुद्धनगर समेत 15 जिले 13 अप्रैल तक होंगे सील

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने 13 अप्रैल तक गौतमबुद्ध नगर समेत तक 13 जिलों को पूरी तरह सील किया जाएगा। इन जिलों में सभी घरों को सैनिटाइज किया जाएगा। चीफ सेक्रेटी राजेंद्र तिवारी ने कहा कि इससे किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखनऊ, आगरा, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, महाराजगंज, बुलंदशहर, सीतापुर, कानपुर, फिरोजाबाद, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं। 

पुलिसकर्मियों को 50 लाख का बीमा कवर
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पुलिसकर्मियों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एडिश्न चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी का कहना है कि अब पुलिसकर्मियों को 50 लाख का बीमा कवर मिलेगा। इस संबंध में जल्द ही आदेश निर्गत किया जाएगा। इसके अलावा आज शाम पांच बजे सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक करेंगे।

थूकने के केस में 27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
फिरोजाबाद जिला अस्पताल में कोरोना की वजह से 4 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रशासन ने कहा कि वो लोग वार्ड में थूक रहे थे। अब इस संबंध में 27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही मना करने के बाद भी वो लोग एक साथ पूजा अर्चना कर रहे थे। 


आगरा में दो लोग कोरोना संक्रमित मिले
केजीएमयू के मुताबिक आगरा में एक 32 वर्ष का पुरुष और 12 वर्ष की लड़की कोरोना संक्रमित मिली है। दोनों को आगरा के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।