लाइव टीवी

ई-पास यूपी: उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के दौरान कैसे ऑनलाइन बनवायें कर्फ्यू पास

Updated May 08, 2020 | 23:40 IST

Online Registration for E-Pass in UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने ई कर्फ्यू पास वेबसाइट लिंक जारी किए हैं जिससे आप नोएडा,लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर आदि शहरों में आवश्यक सेवाएं प्रदान कर सकें।

Loading ...
उत्तर प्रदेश सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए ई कर्फ्यू पास वेबसाइट लिंक जारी किए हैं

लखनऊ: देश के कई राज्य कोरोना की मार से जूझ रहे हैं इसमें देश का बड़ा सूबा उत्तर प्रदेश (UP) भी है यहां पर कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 3145 हो गई है वहीं इस महामारी के चलते राज्य में 63 लोगों की जान जा चुकी है, यहां के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं, संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है ऐसे में लोग अपने घरों में ही हैं।

लॉकडाउन की अवधि बढ़कर 17 मई तक हो गई है सरकार ने आपात स्थिति और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर लोगों का आना जाना प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है, वहीं ऐसे लोगों के लिए कर्फ्यू ई-पास (e-curfew pass) अनिवार्य है जो आवश्यक सेवाएं  प्रदान कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने भी ऐसे लोगों की सुविधा के लिए ई कर्फ्यू पास वेबसाइट लिंक जारी किए हैं जिससे राज्य में लोग जरुरी काम कर सकें, इस पास की मदद से बेहद आवश्यक परिस्थितियों में घर से बाहर जा सकते हैं। यदि आपके पास घर छोड़ने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप  उत्तरप्रदेश सरकार की वेबसाइट पर जाकर ई-पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान e cufew निम्न लिंक के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं-

http://164.100.68.164/upepass2/

इसके लिए एक ऑनलाइन फॉर्म भरना और सहायक दस्तावेज संलग्न करना आवश्यक है। संबधित अधिकारी आपके मामले के बारे में आपसे संपर्क करेंगे और आपके ई-पास को अधिकृत करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।