लाइव टीवी

योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा फैसला, लॉकडाउन में पुलिसवालों पर हमला किया तो लगेगी NSA

Updated Apr 03, 2020 | 10:38 IST

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए तमाम उपाय कर रही है। अब सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि जो भी पुलिसकर्मियों पर हमले करेगा उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी।

Loading ...
योगी सरकार का आदेश- पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ होगी NSA के तहत कार्रवाई
मुख्य बातें
  • यूपी की योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों पर हमले करने वालों के खिलाफ जारी किया नया आदेश
  • अगर लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस पर हमला किया तो होगी एनएसए के तहत कर्रवाई
  • देश के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रहे हैं हमले

लखनऊ: देश के विभिन्न हिस्सों में उन पुलिसकर्मियों औऱ स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जो इस कोरोना संकट के दौर में पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। सोशल मीडिया में ऐसी घटनाओं के कई वीडियो वायरल हो चुके है। अब इसे लेकर यूपी की योगी सरकार सख्त हो गई है और उसने आदेश जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन के दौरान राज्य में कहीं भी पुलिस कर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर में हुआ था हमला

 दरअसल हाल ही में यूपी के सहारनपुर के बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव जमालपुर में पुलिस पर भीड़ ने उस समय हमला कर दिया जब पुलिस भीड़ की हटा रही थी। यह भीड़ नमाज पढ़ने को लेकर मस्जिद के बाहर एकत्र हुई थी इसी दौरान जब पुलिस वहां पहुंची तो भीड़ ने लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला कर लिया। इस दौरान दो सिपाही भी चोटिल हो गए। पुलिस ने पांच महिलाओं सहित  26 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

मुजफ्फरनगर में भी हमला

इसके अलावा यूपी के ही मुजफ्फरनगर में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला हो गया। गौर करने वाली बात ये है कि हमले में महिलाएं भी शामिल थी। हमले में एक दारोगा और दो कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को मेरठ रेफर कर दिया गया। बाद में पुलिस ने कई आरोपितों को हिरासत में लिया है। इस दौरान पुलिस ने लोगों को घर पर रहने की हिदायत दी थो लोग विरोध पर उतर आए है पुलिसवालों के साथ गालीगलौच और हाथापाई की फिर बाद में लाठी डंडों से हमला कर दिया।

बिहार में भी हमला

यूपी के अलावा बिहार, मध्य प्रदेश में भी इस तरह के मामले सामने आए थेष बिहार के मुंगेर जिला के कासिमबाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए नमूना लेने गयी डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया। हजरतगंज इलाके में बुधवार देर शाम हुई इस घटना में पुलिसकर्मियों की एक जीप और मेडिकल कर्मियों की एक एंबुलेंस पर पथराव किया गया जिसमें जीप बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।