लाइव टीवी

रिक्‍शा चालक ने पीएम मोदी को दिया बेटी की शादी का न्‍यौता, मिला जवाब तो यकीन नहीं हुआ

Updated Feb 15, 2020 | 20:15 IST

यूपी में एक गांव के रिक्‍शा चालक ने पीएम मोदी को अपनी बेटी की शादी के लिए आमंत्रित किया था, जिसमें वह शामिल तो नहीं हो पाए, पर उन्‍होंने शादी वाले दिन उसे पत्र भेजा, जिसे देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
रिक्‍शा चालक को बेटी की शादी पर पीएम मोदी की ओर से पत्र मिला (फाइल फोटो)

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पूरे देश में है और समाज का कोई भी तबका इससे अछूता नहीं है। लोग उनके प्रति अपनापन भी महसूस करते हैं और यही वजह है कि यूपी के एक गांव के रिक्‍शा चालक ने उन्‍हें अपनी बेटी की शादी के लिए आमंत्रित किया। हालांकि पीएम मोदी इस शादी में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन वह नवविवाहित को आशीर्वाद देना नहीं भूले। उन्‍होंने इसके लिए एक पत्र भेजा, जिसे देखकर रिक्‍शा चालक को पहले तो यकीन नहीं हुआ और फिर खुशी का ठिकाना न रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी बेटी की शादी में शिरकत करने के लिए जिस शख्‍स ने अनुरोध किया था, वह उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अंतर्गत आने वाले गांव डोमरी का रहने वाला है, जिसकी बेटी की शादी 12 फरवरी को हुई। रिक्‍शा चालक मंगल केवट ने इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को अपनी बेटी की शादी का कार्ड भेजा था। वाराणसी के अंतर्गत आने वाले इस गांव को प्रधानमंत्री ने गोद भी लिया है।

पीएमओ को भेजा था कार्ड 
पीएमओ को भेजे कार्ड में केवट ने पीएम मोदी से 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में पहुंचकर उसे आशीर्वाद देने का अनुरोध किया था। हालांकि प्रधानमंत्री इस शादी में नहीं पहुंच पाए, लेकिन उन्‍होंने रिक्‍शा चालक की बेटी को अशीर्वाद देते हुए उसी दिन उसे एक पत्र भेजा, जिसे देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। प्रधानमंत्री ने इस पत्र में केवट को जहां बेटी की शादी के लिए बधाई दी, वहीं उसकी बेटी को आशीर्वाद भी दिया और पूरे परिवार के मंगल की कामना की।

प्रधानमंत्री की ओर से मिले इस पत्र से उत्‍साहित केवट ने कहा कि उसे कभी इसकी उम्‍मीद नहीं थी कि उनकी ओर से पत्र के रूप में उनका जवाब आएगा। ऐसे में जब अचानक उसे यह पत्र मिला तो सहसा यकीन नहीं हुआ और फिर उसकी खुशी का ठिकाना न रहा। उसने प्रधानमंत्री की ओर से मिला यह पत्र बेटी की शादी में पहुंचे मेहमानों को भी दिखाया।

दोस्‍तों की सलाह पर भेजा था पत्र
बेटी की शादी के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने का ख्‍याल कैसे आया, इइस बारे में केवट ने कहा कि उसे उसके कुछ दोस्‍तों ने इस बारे में सलाह दी थी कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक पत्र दिल्‍ली और एक वाराणसी में उनके कार्यालय में भेजा जाए, जिस पर अमल करते हुए उसने ऐसा ही किया और फिर प्रधानमंत्री का जवाब भी आ गया।

केवट गंगा मैया का परम भक्‍त है और वाराणसी में नदी किनारे अक्‍सर पूजा-अर्चना भी करता है। उसने स्‍वच्‍छ भारत अभियान में भी खूब सक्रियता के साथ हिस्‍सा लिया। बीजेपी के सदस्‍यता अभियान के दौरान वह पार्टी के सदस्य के तौर पर पंजीकृत हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।